Next Gen Hyundai Verna जल्द होगी भारत में लांच, जानिए फीचर्स

230

नई दिल्ली। नेक्स्ट जेन की हुंडई वरना (कोडनेम BN7i) कॉम्पैक्ट सेडान कार का कुछ ही हफ्तों में ग्लोबल अनवील होने वाला है। नए अवतार में आने से पहले ही इस कार की ताबड़तोड़ बुकिंग शुरू हो गई है। इसकी सबसे बड़ी वजह, इसके सेफ्टी फीचर्स हैं।

हुंडई वरना भारतीय बाजार में काफी पसंद की जाती है। ऐसे में भारतीय बाजार में इसे पहले लॉन्च किया जा सकता है। इसकी लॉन्चिंग अब ज्यादा दूर नहीं है। चुनिंदा हुंडई डीलरशिप ने इस मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

मिलेंगे कई अपडेट्स: हुंडई वरना सेगमेंट में मजबूत विक्रेताओं में से एक रही है। यह कार फॉक्सवैगन वर्टुस, स्कोडा स्लाविया और होंडा सिटी जैसी कारों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होगी। इसके न्यू वैरिएंट में कुछ नई टेक्नोलॉजी और डिजाइन अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। मॉडल नई सेंसुअस स्पोर्टीनेस डिजाइन लैंग्वेज के साथ आ सकती है।यह हुंडई एलांट्रा बड़ी सेडान से एंस्पायर लगती है। इसमें एक ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स, किनारों पर एक्सेंटेड लाइन्स, रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स और बहुत कुछ देखने को मिल सकता है।

ADAS के साथ आएगी कार: नई जेन की वरना के केबिन में Ioniq 5 से इंस्पायर डुअल स्क्रीन होने की भी उम्मीद है, जिसमें कंपनी के नए यूजर इंटरफेस के साथ-साथ कई कनेक्टिविटी फीचर्स भी चलेंगे। जानकारी की मानें तो 2024 Hyundai Verna ADAS के साथ आएगी। इस सेडान में ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीपिंग असिस्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। Honda City Hybrid के बाद यह दूसरी सेडान होगी, जिसमें सेफ्टी सिस्टम दिया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन: नई वरना में 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प देखने को मिल सकता है। इसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल भी कंपनी की ओर से ऑफर किया जा सकता है। पांचवीं जेन की होंडा सिटी डीजल भी 1 अप्रैल, 2023 से पहले बंद होने वाली है।