NEET UG 2022 का रिजल्ट 7 सितंबर को जारी होगा, डायरेक्ट लिंक पर देखें

0
288

नई दिल्ली। NEET UG Results 2022: देश भर के मेडिकल कैंडिडेट्स लंबे समय से नीट यूजी आंसर-की और रिजल्ट की राह देख रहे हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अनुसार, नीट यूजी परीक्षा परिणाम 7 सितंबर को जारी किया जाएगा, जबकि इस परीक्षा के लिए 30 अगस्त, 2022 तक रिलीज हो जाएगी।

नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक साइट neet.nta.nic.in पर देख सकते हैं। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे पोर्टल पर जाकर लॉगइन करके अना स्कोर देख पाएंगे।

इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, एजेंसी 30 अगस्त, 2022 तक नीट यूजी आंसर-की प्रोविजनल और ओएमआर आंसर-शीट की स्कैन की गई इमेज को अपलोड करेगी। इसके बाद कैंडिडेट्स से आपत्ति मांगी जाएगी। अब ऐसे में, अगर किसी भी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करा सकते हैं।

एनटीए उम्मीदवारों को एक निश्चित अवधि के लिए प्रत्येक प्रश्न पर आपत्ति उठाने की अनुमति देगी। इस दौरान कैंडिडेट्स को नीट यूजी परीक्षा के लिए ऑब्जेक्शन दर्ज कराना होगा। ऑब्जेक्शन के लिए जमा होने वाली फीसनॉन रिफंडेबल होगी। नीट यूजी आंसर-की पर ऑब्जेक्शन एकत्र करने के बाद उन पर विचार किया जाएगा। इसके बाद फाइनल आंसर-की और परिणाम घोषित होंगे। एनटीए की ओर से जारी सूचना के अनुसार 7 सितंबर को परिणामों की घोषणा होगी।

उम्मीदवार, ध्यान दें कि उनकी सुविधा के लिए, नीट (यूजी) 2022 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने के समय उम्मीदवारों द्वारा दिए गए पंजीकृत ई-मेल पते पर ओएमआर उत्तर पत्रक की स्कैन की गई इमेज भी भेजी जाएगी। वहीं नीट यूजी आंसर-की और रिजल्ट से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार NTA NEET की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।