NEET 2021: एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 5 स्टूडेंट्स एआईआर टॉप 5 में

584

-मृणाल ने हासिल की रैंक-1, अमन रैंक-4, सुयश, ऋतुल और हृदय रैंक-5 पर

कोटा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के रिजल्ट्स में एक बार फिर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने श्रेष्ठता साबित की है।

निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 5 स्टूडेंट्स ने एआईआर टॉप-5 में स्थान बनाया है तथा 16 स्टेट्स में टॉप किया है। टॉप-100 में एलन के 40 स्टूडेंट्स ने स्थान प्राप्त किया है। एलन के 75 स्टूडेंट्स ने 720 में से 700 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। दूरस्थ शिक्षा से एलन से जुड़े मृणाल कुटेरी ने 720 में से 720 अंक प्राप्त कर आल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की है।

इसके साथ ही क्लासरूम के स्टूडेंट अमन कुमार त्रिपाठी ने 720 में से 716 अंक प्राप्त कर आल इंडिया रैंक-4, सुयश अरोड़ा, ऋतुल छग व हृदयविशाल मोहिते ने 715 अंक प्राप्त कर आल इंडिया रैंक-5 प्राप्त की है। हृदय दूरस्थ शिक्षा से एलन से जुड़ा है।

माहेश्वरी ने कहा कोविड की विपरीत परिस्थितियों में एलन के साथ तैयारी करते हुए स्टूडेंट्स अच्छी रैंक लाए। एलन ने लॉकडाउन के दौरान भी स्टूडेंट्स की पढ़ाई बाधित नहीं होने दी। स्टूडेंट्स की मेहनत और एलन के सतत प्रयासों का ही परिणाम रहा कि एक बार फिर श्रेष्ठ परिणाम आए हैं।

16 स्टेट्स में टॉपर
माहेश्वरी ने बताया कि एलन स्टूडेंट्स ने 16 स्टेट्स में टॉप किया है। इसमें मृणाल ने तेलंगाना, अमन त्रिपाठी ने उत्तर प्रदेश, लीना खंडेलवाल ने राजस्थान, ऋतुल छग ने गुजरात, सुयश अरोड़ा ने हरियाणा, पवित सिंह ने चंडीगढ़, निरलव भुयान ने आसाम, सौम्यदीप हलधर ने पश्चिम बंगाल, सौरादीप दास ने त्रिपुरा, शिवांक पटेल ने छत्तीसगढ़, जी.आदर्श ने पुड्डूचेरी, विजयलक्ष्मी ने झारखंड, क्षितिज कुमार सिंह ने उत्तराखंड, सुजॉय करमाकर ने अण्डमान-निकोबार, जरीना बातौल ने लद्दाख, फरजीना यास्मीन ने मिजोरम टॉप किया है।