MG Hector SUV भारत में लॉन्च, कीमत 12.18 लाख से शुरू

0
1356

नई दिल्ली।MG Hector SUV गुरुवार को भारत में लॉन्च हो गई। इसकी कीमत 12.18 लाख से 16.88 लाख रुपये से बीच है। यह अपने सेगमेंट की पहली इंटरनेट कनेक्टेड एसयूवी है। हेक्टर के साथ ब्रिटिश ब्रैंड एमजी मोटर ने भारतीय बाजार में एंट्री की है। मार्केट में इस नई एसयूवी की टक्कर टाटा हैरियर, जीप कंपस, ह्यूंदै क्रेटा और किआ मोटर्स की आने वाली सेल्टॉस जैसी एसयूवी से होगी।

हेक्टर 5 सीट वाली एसयूवी है। यह 4 वेरियंट- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। इनमें स्टाइल हेक्टर का बेस वेरियंट, जबकि शार्प टॉप वेरियंट है। एसयूवी के फ्रंट में स्लीक क्रोम सराउंडिंग्स के साथ ब्लैक ग्रिल दी गई है, जो इसके लुक को शानदार बनाती है। इसका फ्रंट नए तरीके से डिजाइन किया गया है।

हेक्टर के हेडलैम्प बंपर में लगे हैं और डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL) ठीक ऊपर दी गई हैं। साइड से एसयूवी काफी भारी दिखती है। पीछे की तरफ से यह काफी कर्व दिखती है और शानदार विंड स्क्रीन रियर लुक को बेहतरीन बनाती है। स्पॉइलर के नीचे ग्लॉस-ब्लैक प्लास्टिक पिलर से इसका रियर और साइड लुक और शानदार हो जाता है।

इंजन: हेक्टर में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 2.0-लीटर का है, जो 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है।

पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी है। इन दोनों इंजन के अलावा कंपनी ने पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी दिया है। हाइब्रिड वेरियंट में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

माइलेज:एमजी मोटर का दावा है कि हेक्टर के बिना हाइब्रिड वाले पेट्रोल इंजन का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 14.16 किलोमीटर और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर है। हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का माइलेज 15.81 किलोमीटर प्रति लीटर है। डीजल इंजन का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर है।

फीचर्स :एमजी हेक्टर में दिया गया 10.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम खास है। यह इन्फोटेमेंट सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पावर्ड वॉइस असिस्ट, प्री-लोडेड ऐप्स और एम्बेडेड एयरटेल सिम कार्ड से लैस है।

एसयूवी के टॉप वेरियंट में आपको 360 डिग्री कैमरा, 4-तरफ अजस्टेबल को-ड्राइवर सीट, बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, हीटेड आउट साइड रियर व्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, 17-इंच अलॉय वील्ज और 8 कलर्स के साथ मूड लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

सेफ्टी: सेफ्टी की बात करें, तो हेक्टर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स और सभी चारों वील्ज में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए हैं। स्मार्ट वेरियंट में 4 एयरबैग्स और शार्प में 6 एयरबैग्स हैं।