Maruti Swift RS अगले साल अप्रैल में होगी लॉन्च

0
2623

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी अब जल्द ही पॉप्युलर स्विफ्ट हैचबैक का तेजी से दौड़ने वाला वर्ज़न भारत में लॉन्च करने वाली है। कारटॉक के अनुसार, एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हैचबैक का नाम स्विफ्ट आरएस (Swift RS), जिसे अगले साल अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा।

सुजुकी की सबसे पॉप्युलर छोटी स्विफ्ट स्पॉर्ट का हैच वर्ज़न पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में उपलब्ध है। इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 138 बीएचपी का पावर और 230 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका वजन महज 960 किलोग्राम है। इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। स्पॉर्टी लुक्स वाली यह गाड़ी 3 डोर लेआउट में उपलब्ध है।

लेकिन Swift RS हम भारतीयों के लिए Swift Sport जैसी बिल्कुल भी नहीं होगी। दरअसल स्विफ्ट स्पॉर्ट जैसे इंजन के बजाय स्विफ्ट आरएस के लिए बलेनो आरएस (Baleno RS) का इंजन लिया जाएगा।

Baleno RS में 1.0 लीटर का टर्बो ट्रिपल इंजन है। छोटा वाला इंजन 5,500आरपीएम पर 101बीएचपी की पावर देता है और 1,700 से 4,500आरपीएम के बीच 150एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। Baleno RS की तरह की Swift RS के लुक और डिजाइन में भी काफी बदलाव किए जाएंगे। कार के बाहर और अंदर RS का बैज होगा और नए अलॉय वील्स होंगे।