Maruti: नई जनरेशन वाली मारुति स्विफ्ट जल्‍द होगी भारत में लॉन्च, जानिए क्या होंगे बदलाव

79

नई दिल्‍ली। Maruti Swift New Generation: मारुति सुजुकी जल्‍द ही भारतीय बाजार में अपनी हैचबैक कार Maruti Swift के नए जनरेशन मॉडल को लॉन्‍च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी कब तक नई स्विफ्ट को लॉन्‍च कर सकती है। इसमें किस तरह के नए फीचर्स को दिया जा सकता है और इसमें क्‍या बदलाव हो सकते हैं। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति की ओर से स्विफ्ट की नई जनरेशन को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अगले दो महीने में नई हैचबैक को भारतीय बाजार में ला सकती है। कंपनी ने जापान मोबिलिटी शो 2023 में नई जनरेशन स्विफ्ट को शोकेस किया था। स्विफ्ट के ग्‍लोबल वर्जन के मुकाबले भारत में आने वाली स्विफ्ट में कई बदलाव किए जा सकते हैं।

इंटीरियर: रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Swift के नए मॉडल में कई तरह के बदलाव होंगे। जिनमें एक्‍सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी कई नए फीचर्स और डिजाइन को दिया जा सकता है। नई जनरेशन स्विफ्ट में हनीकॉम्‍ब मैश पैटर्न, नए और बेहतर हैडलैंप, नया बंपर और बोनट का डिजाइन और नए डिजाइन वाले अलॉय व्‍हील्‍स को दिया जा सकता है। जिससे कार को फ्रैश लुक मिलेगा।

इसके साथ ही हैचबैक में नया और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्‍टम मिल सकता है। जिसके साथ एपल कार प्‍ले और एंड्राइड ऑटो को भी दिया जा सकता है। नई स्विफ्ट में ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, मल्‍टीपल एयरबैग, सेमी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, नया डैशबोर्ड भी इसमें दिया जा सकता है। हालांकि ग्‍लोबल बाजार में मिलने वाले मॉडल में जो फीचर दिए जाते हैं, उनमें से कुछ फीचर्स को भारतीय बाजार में ऑफर नहीं किया जाएगा।

इंजन: रिपोर्ट्स के मुताबिक नई जनरेशन Maruti Swift में कंपनी की ओर से नया इंजन भी दिया जाएगा। जो मौजूदा 1.2 लीटर के सीरीज इंजन की जगह लेगा। नई स्विफ्ट में कंपनी 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर वाला जेड सीरीज माइल्‍ड हाइब्रिड इंजन का उपयोग कर सकती है। जिससे इसके एवरेज में काफी सुधार हो जाएगा। नए इंजन के साथ ही इसको मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्‍प के साथ लाया जाएगा।