Kia Carens की डिटेल्स लॉन्च से पहले लीक, जानें कीमत व फीचर्स

468

नई दिल्ली। Kia Carens के भारत में लॉन्च होने से पहले इस 7-सीटर MPV की डिटेल लीक हो गई है। लीक हुई जानकारी के अनुसार, मॉडल लाइनअप कई वेरिएंट एल, एलएक्स, ईएक्स, ईएक्स +, TX और TX+ में आएगा। Kia Carens का 16 दिसंबर को ग्लोबल डेब्यू होने वाला है। Kia Carens का मुकाबला मारुति एर्टिगा और अपडेटेड मारुति एक्सएल 6 के साथ होगा।

इंजन: रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ कैरेंस का इंजन 140PS की अधिकतम पावर और 242Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यानी यह अपनी प्रतिद्वंदी अर्टिगा से ज्यादा पावरफुल होगी। बता दें कि मारुति अर्टिगा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है। यह 105PS की अधिकतम पावर और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अपकमिंग Kia Carens को 1.5L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन भी दिया जाएगा।

फीचर्स: इसके ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स और फीचर्स Kia Seltos से लिए जाएंगे। यह अपने सेगमेंट की पहली कार होगी, जिसमें 6 सी-टाइप यूएसबी सॉकेट और तीसरी पंक्ति की सीटों तक पहुंचने के लिए एक इलेक्ट्रिक बटन जाएगा। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, मल्टीपल एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स होने की संभावना है।

कीमत: Kia Carens के बेस मॉडल की कीमत 15 लाख रुपये और फुल-लोडेड वेरिएंट की कीमत 20 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है। अगर कार को इस प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाता है, तो इसका सीधा मुकाबला कॉम्पैक्ट एमपीवी मारुति अर्टिगा, महिंद्रा मराज़ो और अपकमिंग हुंडई कॉम्पैक्ट MPV (Stargazer) से हो सकता है। जबकि कार का टॉप वेरिएंट टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के एंट्री-लेवल वेरिएंट को टक्कर देगा।