KCC के नो-ड्यूज़ पर 40 हजार की रिश्वत मांगने वाला बैंककर्मी गिरफ्तार

445

कोटा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ACB कोटा ने रिश्वत मांगने के एक पुराने मामले में बूंदी जिले के केशोरायपाटन स्थित एसबीआई बैंक के संविदा कर्मचारी को गिरफ्तार कर एसीबी न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे 12 अक्टूबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। मामले में जनवरी में आरोपी अमित राज मीणा (27) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

ये था मामला: परिवादी गुलाबचंद गुर्जर, केशव नगर थाना केशोरायपाटन ने 7 सितंबर 2020 को शिकायत दी थी।जिसमें बताया था ,साल 2011 में एसबीआई बैंक शाखा केशोरायपाटन जिला बूंदी से केसीसी लोन लिया था। परिवादी के पिता धन्नालाल का देहांत साल 2018 में होने के बाद लोन की मूल एवं ब्याज आदि की किस्ते जमा नहीं होने से खाता डिफॉल्टर हो गया था।

केसीसी का नोड्यूज़ दिलाने व नया खाता खुलवाने के लिए बैंक मैनेजर से मिला तो मैनेजर ने अमित राज मीणा से मिलने को कहा। अमित मीणा ने 40 हजार की रिश्वत मांगी। 20 हजार ले चुका था। 20 हजार की ओर मांग कर रहा था। ACB की शिकायत सत्यापन में रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। लेकिन आरोपी को शक होने से उसने रिश्वत नही ली।

अनुसंधान के बाद जनवरी में आरोपी बैंक संविदाकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। ACB ने मामले में आरोपी अमित राज मीणा को गिरफ्तार कर बुधवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 12 अक्टूबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।