Jee Main 2023 सेशन-2 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

147

नई दिल्ली। Jee Main 2023 Session-2: देश भर के इंजीनियरिंग संस्थानों में वर्ष 2023-24 के दौरान एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई मेन 2023 परीक्षा के दूसरे सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू गई है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) के शेड्यूल के अनुसार, रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 7 मार्च 2023 की रात 9 बजे तक चलेगी।

उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप मार्च के थर्ड वीक में और एडमिट कार्ड आखिरी सप्ताह में जारी किए जाएंगे। इसके बाद परीक्षा का आयोजन 6 से 12 अप्रैल तक होगा। जो उम्मीदवार दोनों सेशन में परीक्षा में शामिल होंगे, उनके दोनों में से बेहतर स्कोर को अंतिम माना जाएगा। उसी के आधार पर उम्मीदवार काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे।

फीस: उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस ऑनलाइन माध्यमों से जमा करना होगी। महिला उम्मीदवारों के लिए यह फीस 800 रुपये है।

आवेदन की अंतिम तिथि
उम्मीदवारों को जेईई मेन पंजीकरण 2023 अप्रैल सत्र के लिए आवेदन करने के लिए 7 मार्च, 2023 लास्ट डेट है। अंतिम समय की गड़बड़ी से बचने के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जेईई मेन 2023 आवेदन पत्र की अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें।

ऐसे करें आवेदन

  • दूसरे सत्र के लिए पंजीकरण करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं। सत्र 2 के लिए पंजीकरण लिंक होमपेज पर मिलेगा।
  • इसके बाद आपको पंजीकरण करना है।
  • लॉग इन करने के लिए अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करें।
  • आवेदन पूरा करें और परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।
  • अंत में, आवेदन जमा करें।
  • भविष्य में उपयोग के लिए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट आउट ले लें।