JEE Main 2022: पहले चरण की फाइनल आंसर की जारी, दूसरे चरण में आवेदन करें

271

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बुधवार, छह जुलाई, 2022 को बीई/ बीटेक (BE/ BTech) पेपर-1 के लिए जेईई मेन 2022 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी की है। जो उम्मीदवार इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे NTA JEE की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in के माध्यम से फाइनल आंसर की देख एवं डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही एनटीए की ओर से जेईई मेन के दूसरे चरण के लिए आवेदन का एक और मौका दिया जा रहा है।

नौ जुलाई तक कर सकेंगे पंजीयन
इस विशेष मौके के तहत जेईई मेन के दूसरे चरण में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार एनटीए जेईई की वेबसाइट पर बुधवार, छह जुलाई को रात्रि 11 बजे से शनिवार, नौ जुलाई को रात्रि 11 बजे तक आवेदन पंजीकरण कर सकते हैं। जबकि शुल्क भुगतान के उम्मीदवारों नौ जुलाई को रात्रि 11.50 बजे तक का समय दिया गया है। उम्मीदवार जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से संबंधित अधिक विवरणों की जांच कर सकते हैं।

23 से 29 जून तक हुई थी परीक्षा
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से पहले चरण के लिए परीक्षा 23, 24, 25, 26, 27, 28 और 29 जून, 2022 को आयोजित की गई थी। इसके बाद अंतरिम उत्तर कुंजी दो जुलाई को जारी की गई थी और उसके खिलाफ आपत्तियां उठाने की अंतिम तिथि 04 जुलाई, 2022 तक थी। जो उम्मीदवार सत्र 1 की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए इन सरल चरणों के माध्यम से अंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

Final Answer Key कैसे करें डाउनलोड?
जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन 2022 पहले चरण की अंतिम उत्तर कुंजी पर क्लिक करें।
एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार अंतिम उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं।
संबंधित फाइल को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए आंसर की को प्रिंट आउट करके रख लें।