IPO: गोयल साल्ट के निवेशकों को पहले ही दिन ढाई गुना मुनाफा, 130 पर आया शेयर

54

मुंबई। Goyal Salt Investment : रॉ साल्ट बनाने वाली कंपनी गोयल साल्ट लिमिटेड ने बुधवार को दलाल स्ट्रीट पर जबरदस्त शुरुआत की। एनएसई एसएमई पर गोयल साल्ट के शेयर ₹130 प्रति शेयर पर लिस्ट हुए, जो कि ₹38 प्रति शेयर के आईपीओ प्राइस से 242% प्रीमियम पर रहा।

यानी पहले ही दिन निवेशकों के पैसे करीबन ढाई गुना बढ़ गए। बता दें कि गोयल साल्ट आईपीओ एक एसएमई आईपीओ है, निवेश के लिए यह इश्यू 26 सितंबर को खुला था और इसे 3 अक्टूबर सब्सक्राइब किया गया था।

गोयल साल्ट आईपीओ को कुल मिलाकर 294.61 गुना सब्सक्राइब किया गया था। इश्यू को रिटेल कैटेगरी में 377.97 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) कैटेगरी में 382.45 गुना सब्सक्राइब किया गया था। वहीं, क्यूआईबी कोटा 67.20 गुना बुक हुआ किया गया था।

आईपीओ का साइज ₹18.63 करोड़ था। गोयल साल्ट ने आईपीओ से ₹18.63 करोड़ जुटाए जो पूरी तरह से 49.02 लाख शेयरों का एक फ्रेश इश्यू था। आईपीओ का प्राइस बैंड ₹36 से ₹38 प्रति शेयर तय किया गया था। कंपनी ने आईपीओ खुलने से पहले ही 25 सितंबर को एंकर निवेशकों से ₹5 करोड़ जुटा लिए थे।

गोयल साल्ट आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर होलानी कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ रजिस्ट्रार है। राजस्थान स्थित यह कंपनी रॉ साल्ट बनाती है, जिसका उपयोग औद्योगिक नमक और खाद्य नमक के रूप में किया जाता है।

कंपनी साबुन और डिटर्जेंट उद्योगों, रासायनिक उद्योगों और कपड़ा और रंगाई उद्योगों के लिए औद्योगिक नमक का उत्पादन और आपूर्ति भी करती है। यह कांच, प्लास्टिक, रबर, पॉलिएस्टर और चमड़ा बनाने वाले उद्योगों को औद्योगिक नमक की आपूर्ति भी करता है।