Huawei P40 Pro 5G 26 मार्च को होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
752

नई दिल्ली। Huawei P40 सीरीज को 26 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने पहले ही इसके बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी है। इस सीरीज के टॉप वेरिएंट Huawei P40 Pro 5G को हाल ही में सर्टिफिकेशन साइट Geekbench पर स्पॉट किया गया है, जहां इसके कई फीचर्स रिवील हुए हैं। इस स्मार्टफोन सीरीज के स्मार्टफोन्स की कीमत का खुलासा हाल ही में हुआ है। हालांकि, कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Geekbench पर Huawei P40 Pro 5G को मॉडल कोड ELS-NX9 के साथ लिस्ट किया गया है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकता है। इसमें 8GB RAM दिया जा सकता है। फोन में Huawei Kirin 990 SoC 5G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रोसेसर को कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate Xs में भी इस्तेमाल किया गया है। फोन को Geekbench पर सिंगल कोर में 776 का स्कोर मिला है। वहीं, मल्टी कोर में इसे 3,182 का स्कोर मिला है।

Geekbench लिस्टिंग में फोन के अन्य फीचर्स के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। इसे दो मॉडल वनिला एडिशन और प्रीमियम एडिशन में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बैक में पैंटा कैमरा सेट-अप दिया जा सकता है। जिसमें 52MP का प्राइमरी सेंसर और 40MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया जा सकता है। फोन 10x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट कर सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें लेटेस्ट Wi-Fi 6+ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी जा सकती है।

पिछले दिनों NBTC थाइलैंट की सर्टिफिकेशन साइट पर भी इसे लिस्ट किया गया था। Huawei P40 के बेस मॉडल को भी दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसके एक वेरिएंट की कीमत 799 यूरो यानि करीब 66,090 रुपये, जबकि दूसरे वेरिएंट की कीमत 899 यूरो यानि लगभग 74,370 रुपये हो सकती है।