GSTR-3B रिटर्न दाखिल करने की नियत तारीख आज, ITC-4 की कल

895

नई दिल्ली। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने माल और सेवा कर (GST) रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा याद दिलाते हुए, जुलाई से सितंबर 2021 तिमाही के लिए 25 अक्टूबर 2021 तक ‘फॉर्म आईटीसी-04’ प्रस्तुत करने को कहा है।

CBIC ने यह भी बताया है कि, QRMP योजना (त्रैमासिक रिटर्न मासिक भुगतान) के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही के लिए तिमाही GSTR-3B रिटर्न दाखिल करने की नियत तारीख 24 अक्टूबर 2021 है। CBIC ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी उपलब्ध कराई है।

जॉब वर्क पर भेजे गए माल की सूचना प्रस्तुत करने की समय सीमा के बारे में सूचित करते हुए, CBIC ने अपने ट्वीट में यह लिखा है कि, “जीएसटी करदाता ध्यान दें! जॉब वर्कर को भेजे गए इनपुट या कैपिटल गुड्स के संबंध में या जॉब वर्कर से प्राप्त, तिमाही के दौरान (जुलाई से सितंबर 2021) फॉर्म आईटीसी-04 दाखिल करने की नियत तारीख 25 अक्टूबर, 2021 है।”

जीएसटी करदाता, जो कि क्यूआरएमपी योजना के तहत आते हैं और राज्य समूह में व्यवसाय का प्रमुख स्थान रखते हैं, को तीन दिनों के भीतर अपना रिटर्न दाखिल करने के लिए समय सीमा की याद दिलाते हुए, CBIC ने एक दूसरे ट्वीट में यह लिखा है कि, “जीएसटी करदाता जो क्यूआरएमपी योजना के तहत आते हैं और राज्य समूह में व्यवसाय का प्रमुख स्थान रखते हैं, उनके लिए जुलाई से सितंबर के लिए तिमाही जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल करने की नियत तारीख 24 अक्टूबर, 2021 है।”