Google मैप्स अब आपकी गाड़ी की स्पीड भी बताएगा, जानिए कैसे

767

गूगल मैप्स जल्द ही एक बड़ा अपडेट जारी करने वाला है जिसके बाद गूगल मैप्स में ही आपको अपनी गाड़ी की स्पीड पता चल जाएगा। साथ ही गूगल मैप्स आपको स्पीड लिमिट से ज्यादा होने पर आपको अलर्ट भी करेगा। गूगल ने मैप्स के इस फीचर को स्पीड लिमिट फीचर नाम दिया है। गूगल मैप्स का स्पीड लिमिट फीचर वाहन चालकों के लिए एक वरदान साबित होगा।

साथ ही यह फीचर यह भी बताएगा कि इस कौन-सी सड़क पर स्पीड लिमिट कितनी है। गूगल मैप्स में स्पीड लिमिट का फीचर ऐप के बायीं ओर कोने में दिखेगा, हालांकि भारत में यह फीचर आएगा कि नहीं, इस पर अभी संदेह बना हुआ है। गूगल मैप्स के इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग हो रही है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक अमेरिका, ब्रिटेन और डेनमार्क जैसे देशों में गूगल इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। वहीं कहा जा रहा है कि भारत, कनाडा और ब्राजील जैसे देशों के लिए गूगल मैप्स में स्पीड कैमरा फीचर आएगा।

गूगल मैप्स के स्पीड लिमिट फीचर में ऑडियो अलर्ट भी मिलेगा। उदाहरण के लिए यदि आप किसी हाईवे पर हैं और आपकी कार की स्पीड लिमिट से अधिक है तो गूगल मैप्स आपको बोलकर अलर्ट करेगा। दरअसल गूगल अपने मैप्स ऐप में स्पीड ट्रैप फीचर का इस्तेमाल करेगा जिसे ट्रैफिक पुलिस करती है।