Datsun GO CVT और GO+ CVT की बुकिंग शुरू

897

नई दिल्ली। दैटसन गो और गो प्लस के आने वाले CVT ऑटोमैटिक वर्जन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई। दोनों कारों के सीवीटी वेरियंट की बुकिंग देश में किसी भी निसान और दैटसन की डीलरशिप पर की जा सकती है। बुकिंग अमाउंट 11 हजार रुपये है। अभी इनकी लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, माना जा रहा है कि अक्टूबर की शुरुआत में इन कारों की बिक्री शुरू हो जाएगी।

प्री-बुकिंग की घोषणा करते हुए निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘हम ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए डैटसन गो और गो प्लस को निसान की सीवीटी टेक्नॉलीज तकनीक दे रहे हैं। नई दैटसन गो सीवीटी और गो प्लस सीवीटी 5S की यूएसपी के साथ आने वाली अपने सेगमेंट की पहली कारें हैं। 5S में स्पेस, सेफ, स्मार्ट, स्टाइल और स्योर (जापान की टेक्नॉलजी) शामिल हैं। हमें विश्वास है कि ये क्लास लीडिंग फीचर्स निश्चित रूप से ग्राहकों को लुभाएंगे।’

सीवीटी ऑप्शन इन दोनों कारों के टॉप वेरियंट्स T और T(O) में मिलेगा। सीवीटी वाले मॉडल की कीमत मैन्युअल मॉडल से 50 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है। इनमें मैन्युअल वेरियंट वाले सभी फीचर्स होंगे। दोनों कारों में वीइकल डायनैमिक कंट्रोल (VDC), ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, फॉलो-मी-होम हेडलैम्प और स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

इंजन:कारों के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। दोनों कारों में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 67 bhp का पावर और 104 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। अभी ये दोनों कारें सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध हैं।