Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च के लिए तैयार, मिलेंगे ये धांसू फीचर

276

नई दिल्ली। स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन कंपनी Bounce( बाउंस) अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह एडवांस्ड ‘मेड इन इंडिया’ स्कूटर है। कंपनी का दावा है कि इसमें ग्राहकों को इंटेलिजेंट फीचर्स मिलेंगे। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि Bounce Infinity के लिए प्री-बुकिंग जल्द ही शुरू होगी। वहीं, इसकी डिलीवरी जनवरी 2022 तक शुरू होने की उम्मीद है।

Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और जरूरत के अनुसार निकाल सकते हैं और चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, Infinity के साथ, कंपनी ‘Battery as a service’ का ऑप्शन दे रही है।

इसके तहत, ग्राहकों के पास बिना बैटरी के किफायती मूल्य पर Bounce Infinity इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने और इसके बजाय बाउंस के बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क का इस्तेमाल करने का विकल्प रहेगा। यानी ग्राहक बैटरी स्वैप के लिए भुगतान करेंगे, जब भी वे बाउंस के स्वैपिंग नेटवर्क से खाली बैटरी को पूरी तरह चार्ज बैटरी से बदलेंगे। यह पारंपरिक स्कूटरों की तुलना में स्कूटर की चलने की लागत को 40 प्रतिशत तक कम कर देगा।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल लागत का 40 से 50 प्रतिशत हिस्सा बैटरी पर खर्च होता है। ऐसे में स्कूटर से बैटरी की कीमत को हटाने पर ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना आसान हो जाएगा। इससे भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों को तेजी से अपनाने में मदद मिलेगी।