Nokia G20 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए खासियत

0
388

नई दिल्ली। नोकिया के नए बजट स्मार्टफोन Nokia G20 की भारत में एंट्री हो गई है। जल्द ही यह फोन सेल के लिए उपलब्ध होने वाला है। इस फोन की प्री-बुकिंग ऐमजॉन इंडिया पर शुरू होने वाली है। ऐमजॉन इंडिया पर लाइव हुई एक माइक्रोसाइट के अनुसार यूजर नोकिया G20 को 7 जुलाई दोपहर 12 बजे से प्री-बुक कर सकेंगे। 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे से लैस इस फोन की कीमत 12,999 रुपये है। फोन को ऐमजॉन इंडिया के अलावा नोकिया इंडिया के ऑनलाइन स्टोर से भी खरीद सकेंगे।

नोकिया G20 के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स: फोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन के बॉटम में थिक चिन दिया गया है। यह फोन दो वेरियंट- 4जीबी रैम+64जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4जीबी रैम+128जीबी इंटरनल स्टोरेज में आता है।

प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में आपको मीडियाटेक हीलियो G25 SoC चिपसेट देखने को मिलेगा। 512जीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट वाले इस फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा:इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

5,050mAh की बैटरी : फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,050mAh की बैटरी दी गई है, जो 10 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह फोन नाइट और ग्लेशियर कलर ऑप्शन में आता है।