BMW R 1250 GS और R 1250 GS एडवेंचर बाइक भारत में 8 को होंगी लांच

0
504

नई दिल्ली। बीएमडब्ल्यू 8 जुलाई को भारत में नई R 1250 GS बीएस 6 एडवेंचर मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मोटरसाइकिल को दो ट्रिम्स – R 1250 GS और R 1250 GS एडवेंचर में लॉन्च किया जाएगा। BMW Motorrad ने देश में अपने आधिकारिक डीलरशिप पर बाइक के लिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। हाल ही में कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है कि बीएमडब्ल्यू की ये नई मोटरसाइकिल 8 जुलाई को भारत में लांच होगी।

बाइक फीचर्स की बात करें तो इसमें एक फुल-एलईडी लाइटिंग सेटअप, एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड टीएफटी डिस्प्ले शामिल होगा। इसके अलावा ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ABS प्रो, तीन राइड मोड (इको, रोड और रेन) और हिल-स्टार्ट कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड राइडिंग एड्स फीचर्स को शामिल किया जाएगा। मोटरसाइकिल की ऑप्शनल किट में इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल सस्पेंशन, ऑटोमेटेड हिल-स्टार्ट कंट्रोल, हीटेड सीट्स, डायनेमिक ब्रेक असिस्टेंट, राइड प्रो मोड्स (डायनेमिक, डायनेमिक प्रो, एंडुरो और एंडुरो प्रो) और इंजन ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स होंगे। स्टैंडर्ड R 1250 GS में अलॉय व्हील्स दिया जाएगा, जबकि हाई-स्पेक एडवेंचर ट्रिम में ट्यूबलेस-टायर कम्पैटिबल स्पोक व्हील्स मिलेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी ने अपनी 2021 BMW R 1250 GS और BMW R 1250 GS Adventure मोटरसाइकिलों को कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया पर टीज़ किया था। इन नई मोटरसाइकिल्स में नवीनतम बीएस6 इंजन के साथ कई अपडेटेड फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इन बाइक्स में नई कलर स्कीम भी देखने को मिल सकती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अपडेटेड मॉडलों को ग्लोबल स्तर पर बाजारों में पहले से बेचा जा रहा है। इसके अलावा भारतीय बाजार में BMW R 1250 GS आइकॉनिक बाइक R 1200 GS की जगह लेगी।

भारत के लिए तैयार किये जाने वाली मोटरसाइकिल के इस मॉडल को अंतरराष्ट्रीय एडिशन के जैसे ही रखा जाएगा। इन बाइक्स में बीएस6 कम्प्लायंट वाला 1,254 सीसी का बॉक्सर-ट्विन इंजन मिलेगा। BMW इसमें वैरिएबल वाल्व टाइमिंग सिस्टम जिसे कंपनी Shiftcam Technology कहती है वह देखने को मिलेगा। जिसमें एक बड़ा फ्यूल टैंक, एक लंबा एग्जॉस्ट और स्प्लिट-स्टाइल सीट दी गई है। यह बाइक देखने में बेहद ही शानदार है। इसके फ्रंट से लेकर रियर तक स्टाइलिंग में दम है और यह बाइक पहली नज़र में देखते ही आपको ‘रेडी टू मूव एनिवेयर’ नजर आती है। कीमत की बात करें तो इसे 18 से 20 लाख रुपये की कीमत पर बेचा जा सकता है।