कोटा व्यापार महासंघ की मुख्यमंत्री से सभी ट्रेड के बाजार खोलने की मांग

0
1148

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर शहर के अन्य ट्रेडो के बाजारों को भी खोलने की मांग की है।

जैन एवं माहेश्वरी ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले वर्ष करीब तीन माह एवं इस वर्ष डेढ़ माह से अधिक का लॉकडाउन के लगने से 80% से अधिक टेडर्स का थोक एवं रिटेल का कारोबार चौपट हो गया है। जिसकी वजह से कई व्यापारियों के सामने अब भारी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

बिजली के बिल, बैंकों की किस्तें, कर्मचारियों का वेतन आदि कई खर्चे का भार व्यापारियों पर आ गया है। जिनको चुकाना अब मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि व्यापारी बुरी तरह से टूट चुके हैं। इस वजह से कई व्यापारियों की मानसिक स्थिति भी बिगड़ रही है।

व्यापारी प्रशासन द्वारा जारी पूर्णतया कोरोना गाइड लाइन की पालना करने के लिए तैयार है। अतः सभी ट्रेड्रो के बाजारों को एक निश्चित समय अवधि के लिए खोला जाना अति आवश्यक है। साथ ही लॉकडाउन के समय के बिजली के बिलों को माफ किया जाए एवं बैंकों के साथ-साथ अन्य सभी प्रकार की वसूली अभी स्थगित की जाए ।

जैन माहेश्वरी ने बताया कि पिछले डेढ़ वर्ष से शहर का व्यापार पूरी तरह से ठप सा हो गया है। सरकार द्वारा व्यापारियों को किसी भी प्रकार की कोई सहायता भी नहीं दी जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से व्यापारियों को लॉकडाउन का मुआवजा देने की मांग की है।