अब गांवों में पहुंची एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी की मदद

0
361

कोटा। Covid-19 महामारी के इस विपरीत समय में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट मानवता की सेवा में हर संभव प्रयास कर रहा है। चिकित्सा विभाग के साथ मिलकर कोटा विश्वविद्यालय में कोविड केयर सेंटर संचालित करने के साथ ही अब ग्रामीण क्षेत्रों में मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा अब एलन स्टूडेंट वेलफेयर सोसायटी के माध्यम से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को संसाधन उपलब्ध करवाए गए। सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष व एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने एबीवीपी को सर्वे के लिए पीपीई किट, ऑक्सीमीटर और थर्मल टेम्प्रेचर रीडर भेंट किए।

इसके साथ ही सर्वे में बीमार पाए जाने वाले व्यक्ति को होम आइसोलेशन के दौरान दी जाने वाली दवाओं के 300 पैकेट भी उपलब्ध करवाए। अनुभवी चिकित्सकों की सलाह पर तैयार किए गए इस दवा किट में दवाओं के साथ इनके उपयोग के लिए दिशा-निर्देश भी दिए गए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत संगठन मंत्री हरिश कुमार ने बताया कि परिषद के कार्यकर्ता कोटा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाएंगे और बीमारी का सर्वे करेंगे। इस दौरान यदि किसी भी घर में कोई भी बीमार सामने आता है तो चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें होम आइसोलेशन का सलाह देंगे और उसके लिए दवाइयां उपलब्ध करवाएंगे।

100 ऑक्सीजन सिलेंडर रेगुलेटर भेंट
एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत ने बताया कि सोसायटी द्वारा 100 ऑक्सीजन सिलेंडर रेगुलेटर भी भेंट किए। ग्रामीण क्षेत्रों में बीमारी फैलने के बाद ऑक्सीजन सिलेण्डर व रेगुलेटर की आवश्यकता होती है। रेगुलेटर खराब होने की स्थिति में कई बार ऑक्सीजन का उपयोग नहीं हो पाता। इस दृष्टि से ये रेगुलेटर भेंट किए जा रहे हैं। एलन स्टूडेंट वेलफेयर सोसायटी को रेगुलेटर उपलब्ध कराने में स्टार हॉस्टल ग्रुप, रजनीश मोहता एवं नरेंद्र अवस्थी आदि का भी विशेष सहयोग रहा। मेडिकल कॉलेज के लिए रेगुलेटर प्रिंसिपल डॉ.विजय सरदाना, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सीएमएचओ डॉ.बीएस तंवर को भेंट किए गए। इसके अलावा अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी भेंट किए जाएंगे।