अब फोन खुद बढ़ाएगा अपनी RAM, Xiaomi ला रहा है यह नया फीचर

0
130

नई दिल्ली। स्मार्टफोन खरीदते वक्त लोग कैमरे के साथ फोन में मिलने वाली RAM पर भी खासा ध्यान देते हैं। लेकिन अब आपको RAM का टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, Xiaomi ने इसका तोड़ ढूंढ निकाला है।

Xiaomi जल्द ही मल्टीटास्किंग को अपने स्मार्टफोन के लिए आसान और सुविधाजनक बनाने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Xiaomi जल्द ही MIUI में RAM Extension फीचर पेश करेगी। इस फीचर के आने के बाद जरूरत होने पर RAM खुद-ब-खुद बढ़ जाएगी। यह फीचर इन दिनों काफी पॉपुलर भी हो रहा है।

टिपस्टर Kacper Skrzypek के अनुसार, Xiaomi जल्द ही फ्यूचर MIUI अपडेट में रैम बढ़ाने का विकल्प जोड़ सकती है। इसकी जानकारी MIUI 12 के सोर्स-कोड से मिली है, जिसमें इसे ‘Memory Extension’ नाम देता है। ‘

इससे यूजर्स इंटरनल स्टोरेज का कुछ स्टोरेज आवंटित करके ज्यादा रैम पा सकेंगे। Xiaomi के मामले में, यूजर्स बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए अतिरिक्त रैम के रूप में 1GB स्टोरेज ले सकेंगे और मेमोरी में अधिक एप्लिकेशन रख सकेंगे।

Skrzypek द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, Xiaomi लोगों को रैम आवंटित करने की सिफारिश केवल तभी करेगा जब उनके पास समझौता करने के लिए पर्याप्त Internal Storage हो। हालांकि, हम नहीं जानते कि वास्तव में यह फीचर कब तक एंट्री करेगा। इस बात का भी कोई जानकारी नहीं है कि कौन से डिवाइस में यह फीचर इस्तेमाल कर पाएंगे।

Xiaomi जल्द पेश करेगी वर्चुअल RAM- टिपस्टर

नया नहीं है Virtual RAM का कॉन्सेप्ट
जो लोग नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें कि RAM extension कोई नया कॉन्सैप्ट नहीं है। स्मार्टफोन निर्माताओं ने यूजर्स को वर्चुअल रैम प्रदान करना शुरू कर दिया है ताकि उन्हें एक ही समय में कई चीजें करने में समस्या न हो। यह गेमिंग के लिए भी मददगार साबित होगा।

हाल ही में लॉन्च किया गया Vivo X60 Pro और Pro Plus एक स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए अतिरिक्त 3GB की Virtual RAM के साथ आते हैं। लेटेस्ट Vivo V21 5G में भी 3GB RAM extension का फीचर मिलता है। इसलिए, संभावना है कि आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा एंड्रॉयड फोन में यह फीचर मिलने की संभावना है।