अप्रिलिया ने भारत में लॉन्च की दो स्पोर्ट्स बाइक्स, जानिए कीमत और फीचर्स

0
345

नई दिल्ली। अप्रिलिया ने अपनी दो नई सुपरबाइक्स ‘अप्रिलिया आरएस 660 और ट्यूनो 660’ को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। आरएस 660 की कीमत 13.39 लाख रुपए है जबकि ट्यूनो 660 की कीमत 13.09 लाख रुपए है। (एक्स-शोरूम, पुणे)। कंपनी ने देशभर में इनकी बुकिंग्स लेना पिछले महीने ही शुरू कर दिया था। हालांकि, कंपनी की ऑफिशियल साइट पर अभी तक इन दोनों मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी अपडेट नहीं हुई हैं।

अप्रिलिया आरएस 660 की खासियत
अप्रिलिया आरएस 660 एक बेहद शार्प दिखने वाली मोटरसाइकिल है, जिसमें ट्रिपल एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएलएस, एलईडी टेललाइट्स, एक स्पोर्टी फेयरिंग, मस्कुलर फ्यूल टैंक, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और एक अंडरबेली एग्जॉस्ट है। बाइक में क्लिप-ऑन हैंडलबार और रियर-सेट फुटपेग भी मिलते हैं, जो इसे एक आक्रामक राइडिंग रुख प्रदान करते हैं, हालांकि वाइड सीट सुनिश्चित करती कि राइडर को कंफर्ट मिल सके।

अप्रिलिया ट्यूनो 660 की खासियत
अप्रिलिया ट्यूनो 660 को आरएस 660 के प्लेटफॉर्म पर ही पर बनाया गया है, और दो मोटरसाइकिल बहुत सारे डिजाइन एलिमेंट्स शेयर करती हैं। हालांकि, सबसे बड़े अंतर में थोड़ा बदल गया फेयरिंग डिजाइन और सिंगल-पीस हैंडलबार शामिल हैं। इन बदलावों के कारण ट्यूनो की सवारी आरएस की तुलना में काफी आराम है।

दोनों में मिलेगा एक जैसा इंजन
दोनों मोटरसाइकिल में एक समान 659 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन मिलेगा, लेकिन पावर आउटपुट थोड़े अलग हैं। ट्यूनो 660 में मोटर 95 पीएस की पीक पावर और 67 एनएम का अधिकतम टॉर्क मिलता है, जबकि आरएस 660 थोड़ा अधिक शक्तिशाली है, जिसमें 100 पीएस का पावर और 67 एनएम का टॉर्क मिलता है। ट्रांसमिशन के लिए दोनों में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, जो क्लचलेस अप और डाउन-शिफ्ट के लिए एक क्विकशिफ्टर के साथ आता है।

दोनों बाइक्स में मिलेंगे 5 राइडिंग मोड्स
अप्रिलिया आरएस 660 और ट्यूनो 660 बहुत सारे फीचर्स और इक्विपमेंट्स के साथ उपलब्ध हैं, जैसे एक फुली डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, एंटी-व्हील कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और राइडिंग मोड्स ( कम्यूट, डायनामिक, इंडिविजुअल, चैलेंज और टाइम अटैक)।

डिलीवरी के लिए करना होगी इंतजार
ट्यूनो कॉन्सेप्ट ब्लैक, इरिडियम ग्रे और एसिड गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है जबकि आरएस एपेक्स ब्लैक, लावा रेड और एसिड गोल्ड कलर में उपलब्ध होगी। दोनों मोटरसाइकिलों को CBU आयात मार्ग के माध्यम से भारतीय बाजार में लाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, मोटरसाइकिलों की डिलीवरी खरीदार को पूरा भुगतान करने के बाद लगभग 8 सप्ताह मिलेगी।