IPS मनीष अग्रवाल ACB कोर्ट में पेश, 5 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर

0
435

दौसा। बहुचर्चित दौसा घूसकांड मामले के आरोपी आईपीएस मनीष अग्रवाल को बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एसीबी कोर्ट जयपुर में पेश किया । यहां से आईपीएस मनीष अग्रवाल को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। अब एसीबी के अधिकारी आईपीएस मनीष अग्रवाल से 2 दिन तक पूछताछ करेंगे, ताकि भ्रष्टाचार की अन्य परते भी खुल सके। यह भी जानकारी मिल रही है कि एसीबी की ओर से अब भ्रष्टाचार की चौकड़ी यानी आईपीएस मनीष अग्रवाल, एसडीएम पिंकी मीणा, पुष्कर मित्तल और दलाल नीरज मीणा को एक साथ बिठाकर भी पूछताछ की जा सकती है।

आपको बता दें कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों पर दबाव देकर आईपीएस मनीष अग्रवाल ने दलाल नीरज मीणा के माध्यम से रिश्वत ली जाती थी। आईपीएस की ओर से एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से 31 लाख रुपए वहीं दूसरी कंस्ट्रक्शन कंपनी से कुल 38 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड की जा रही थी। इधर आईपीएस मनीष अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद दौसा के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। दौसा के जो थानाधिकारी मनीष अग्रवाल के संपर्क में रहते थे और इस रिश्वत के खेल में लिप्त थे उनकी चिंताएं बढ़ गई हैं। साथ ही ऐसे दलालों की रात की नींद और दिन का चैन भी खोया हुआ है।

गौरतलब है कि 13 जनवरी को एसीबी जयपुर टीम ने दौसा में एसडीएम पिंकी मीणा को 10 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड करने और एसडीएम पुष्कर मित्तल को 5 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। वहीं दौसा के तत्कालीन एसपी मनीष अग्रवाल के नाम पर 38 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड करने वाले दलाल नीरज मीणा को भी गिरफ्तार किया गया था। 20 दिन की पूछताछ और तहकीकात के बाद मंगलवार को आईपीएस मनीष अग्रवाल को भी एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद मनीष अग्रवाल को भी बुधवार को न्यायालय ने 2 दिन की एसीबी रिमांड पर सौंपा है।