वीवो का नया धांसू 5G फोन Vivo S7e लॉन्च, जानें कीमत एवं फीचर्स

0
969

नई दिल्ली। वीवो (Vivo) ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद अपना किफायती 5जी फोन लॉन्च कर दिया है। Vivo S7e 5G बुधवार को लॉन्च किया गया, जो कि बेहतरीन फीचर्स के साथ है। हालांकि, इस फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है और इसकी कीमत से पर्दा आगामी 11 नवंबर को उठेगा, लेकिन आधिकारिक रूप से इसे लॉन्च कर दिया गया है। 11 नवंबर से ही इस फोन की बिक्री भी शुरू होगी। इस फोन को वीवो ने MediaTek Dimensity 720 SoC प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। वहीं 4100mAh पावर वाली बैटरी 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

माना जा रहा है कि वीवो का यह नया फोन Vivo S7e 5G सेगमेंट में एंट्री लेवल का फोन है और हालिया लॉन्च वनप्लस एन10 के साथ ही मोटोरोला के भी नए 5जी फोन से इसकी टक्कर होगी। दरअसल, अब किफातयी यानी सस्ते 5G स्मार्टफोन की जंग शुरू हो गई है और सभी कंपनियां कोशिश कर रही हैं कि वह सस्ते 5जी फोन बनाकर यूजर्स को अपनी ओर आकर्षिक करे।

स्पेसिफिकेशंस :Vivo S7e 5G की स्पेसिफिकेशंस यानी खूबियों की बात करें तो Mirror Black, Silver Moon और Phantom Blue जैसे कलर में लॉन्च इस फोन को 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वाले सिंगल वेरियंट में लॉन्च किया गया है। ऐंड्रॉयड 10 सॉफ्टवेयर के Funtouch ऑपरेटिंग सिस्टम 10.5 पर बेस्ड इस फोन में 6.44 इंच का full-HD+ डिस्प्ले लगा है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है।

32 MP का सेल्फी कैमरा
Vivo S7e 5G में 32 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ ही ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी दिया गया है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। वहीं सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल माइक्रो सेंसर और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का ब्लर इमेज फीचर से साथ है। इस फोन में 10x digital zoom कैमरा फीचर भी है। बाकी फीचर्स में USB Type-C port, ब्लूटूथ v5, 5G SA/NSA समेत कई अन्य चीजें हैं। फिलहाल यह फोन चीन में लॉन्च किया गया है और 11 नवंबर को इसकी कीमत का खुलासा होगा।