नो मास्क-नो एंट्री के 10 हजार स्टीकर पूरे शहर में लगाये जाएंगे: कोटा व्यापार महासंघ

0
525
पोस्टर का विमोचन करते कलेक्टर राठोड

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कोरोनावायरस के प्रकोप से बचाव को लेकर चलाए जा रहे जन जागृति एवं जन आंदोलन को सफल बनाने के लिए 10,000 स्टीकर पूरे शहर में लगाए जाने की तैयारी की है। इसका विमोचन आज जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर ने किया । इस अवसर पर सीएमएचओ भूपेंद्र सिंह तवर, कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विजय सरदाना, कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन मौजूद थे।

जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ ने लॉकडाउन से लेकर अभी तक जन जागृति एवं जनसेवा का अनूठा उदाहरण पेश किया है। हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि आमजन को जागृत करें। हर व्यक्ति मास्क का उपयोग करे । उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ के बिना मास्क प्रतिष्ठानों में प्रवेश नहीं के निर्णय की सराहना की एवं कहा कि इसको शत प्रतिशत अमल में लाया जाए। आमजन एंव राहगीरो को भी मास्क पहनने के लिए मजबूर करें।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ के 150 व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों ने लॉकडाउन के दौरान जन सेवा के तहत लाखों पैकेट भोजन एवं राशन वितरण के साथ बाजारों को सैनिटाइजर करने एवं मास्क बांटने का कार्य किया है। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए चलाए जा रहे जन जागृति एवं जन आंदोलन को लेकर व्यापार महासंघ के सभी 150 व्यापारिक,औद्योगिक संगठनों ने प्रत्येक प्रतिष्ठानों पर सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए एवं बिना मास्क के प्रवेश वर्जित के स्टिकर एवं पोस्टर लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि हमने बाजारों में लापरवाही रोकने के लिए संस्थाओ के अध्यक्ष महामंत्री को जिम्मेदारी दी हैे कि वह एक टीम बनाकर लापरवाही बरतने वाले दुकानदारों, ग्राहको एवं आमजन को समझाएं। महासंघ द्वारा जन जागृति के लिए बनाए गये 10,000 पोस्टर सार्वजनिक संस्थानों, बाजारों, वाहनों पर शहर के हर क्षेत्र में लगाए जा रहे हैं। आज कलेक्टर परिसर में इसकी शुरुआत की गई। साथ ही हमारी संस्थाओ द्वारा जन जागरण के पोस्टर के अलावा निशुल्क मास्क का वितरण भी किया जा रहा है।

इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विजय सरदाना एवं सीएमएचओ भूपेंद्र सिंह तंवर ने कहा कि कोरोनावायरस भयंकर महामारी है। हमें इसे हल्के में नहीं लेना है। यह कई स्वरूपों में फैल रही है। इससे सावधानी एवं सतर्कता बरतना अति आवश्यक है। इसका सबसे बड़ा इलाज हमेशा मास्क पहनना, समय समय पर सैनिटाइजर करना एवं सोशल डिस्टेंस रखना ही है।