अभी जेल में ही रहेंगी र‍िया चक्रवर्ती, हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई 29 तक टली

0
534

मुंबई। ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर सुनवाई एक बार फिर टल गई है। बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को रिया और शौविक जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक के लिए टाल दी है। यानी फिलहाल रिया और शौविक को जेल में ही रहना होगा। उनके वकील सतीश मानशिंदे ने बताया कि जस्टिस सारंग की बेंच ने मामले की सुनवाई टाल दी। याचिका पर बुधवार को भी सुनवाई होनी थी, लेकिन मुंबई में भारी बारिश के कारण हाई कोर्ट की छुट्टी की घोषणा हुई और सुनवाई टल गई।

रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को एनसीबी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्‍हें 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 22 सितंबर को रिया की हिरासत अवध‍ि पूरी होने पर कोर्ट ने उनकी और शौविक की कस्‍टडी 6 अक्‍टूबर तक बढ़ा दी। एक बार फिर कोर्ट ने जमानत अर्जी पर सुनवाई टाल दी है। यानी रिया को अभी कुछ और दिन जेल में ही रहना होगा।

सेशंस कोर्ट में एनसीबी ने डाली रिमांड की याचिका
इस बीच सेशंस कोर्ट में एनसीबी की याचिका पर भी फैसला आना है। नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने शौविक और दीपेश सावंत की कस्टडी मांगी है। एनसीबी का कहना है कि वह मामले में दोनों को रिमांड पर लेकर कुछ और पूछताछ करना चाहती है।

जमानत याचिका में रिया ने सुशांत पर मढ़ा दोष
रिया चक्रवर्ती बीते 15 दिनों से जेल में कैद है। रिया ने अपनी जमानत याचिका में सुशांत पर अवैध ड्रग्स लेने का आरोप लगाया है। साथ ही यह भी कहा कि सुशांत ने अपने करीबी लोगों को अपनी ड्रग्स की लत के लिए इस्‍तेमाल किया है। रिया की जमानत याचिका में यह भी कहा गया है कि सुशांत ने यह भी सुनिश्चित किया है कि वे किसी तरह का कोई सबूत ना छोड़ें।

अब तक 18 लोग हुए हैं गिरफ्तार
बता दें कि ड्रग्स मामले में एनसीबी ने अभी तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें कई ड्रग पेडलर्स शामिल हैं। इन पेडलर्स से पूछताछ में 50 बॉलिवुड सिलेब्रिटीज के नाम सामने आए हैं। ड्रग केस में अभी तक सबसे बड़ा नाम दीपिका पादुकोण का आया है। दीपिका से शुक्रवार को एनसीबी पूछताछ करेगी। इसके अलाव शुक्रवार को रकुलप्रीत सिंह और डायरेक्‍टर क्ष‍ितिज प्रसाद से भी पूछताछ किया जाएगा। इसके अलावा शनिवार को सारा अली खान, श्रद्धा कपूर से भी पूछताछ होगी।