रिया ने सुशांत के कम्प्यूटर की 8 हार्डडिस्क का डाटा डिलीट कराया

0
615

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की सीबीआई जांच में बड़ी जानकारियां सामने आ रहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत और रिया चक्रवर्ती के बीच 8 जून को झगड़ा हुआ था। सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी के हवाले से इन रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि झगड़े के बाद रिया ने 8 कम्यूटर हार्डडिस्क से डेटा डिलीट कराया था। इसके लिए बाकायदा एक आईटी प्रोफेशनल को भी बुलाया गया था।

पिठानी ने सीबीआई को बताया कि जब डेटा डिलीट करते समय सुशांत मौके पर मौजूद थे। उनके कहने पर ही डेटा डिलीट किया गया था। इसके बाद रिया सुशांत का घर छोड़कर चली गई थीं। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि इसमें क्या कंटेंट थे। अब इसका पता लगाना सीबीआई के लिए नई चुनौती है।

हार्ड डिस्क में सुशांत और रिया का पर्सनल डेटा हो सकता है
माना जा रहा है कि हार्डडिस्क में रिया और सुशांत के पर्सनल वीडियो और फोटोग्राफ हो सकते हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि सीबीआई की ओर से होना अभी बाकी है। 8 जून की रात रिया ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती को भी सुशांत के घर बुलाया था। इसके बाद दोनों ने तीन सूटकेस में सामान भरा और रिया अभिनेता के बांद्रा स्थित फ्लैट को छोड़कर चली गई थी। इसकी पुष्टि बिल्डिंग के चौकीदार ने भी की है, जिसे बुधवार को सीबीआई टीम ने पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्टहाउस बुलाया था।

रिया पर ड्रग्स लेने का भी आरोप
अभिनेत्री रिया पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी, सीबीआई के बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भी रिया समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। रिया के साथ सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, जया शाह और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। जांच के दौरान ईडी ने रिया के डिलीट किए चैट हासिल किए थे, जिसमें ड्रग्स को लेकर बातचीत की गई थी। यह जानकारी एनसीबी को सौंप दी गई थी।

एनसीबी की टीम जल्द ही मामले में रिया और दूसरे आरोपियों से पूछताछ कर सकती है। हालांकि रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने आरोपों को गलत बताते हुए दावा किया है कि रिया ने कभी ड्रग्स नहीं ली।

चैट में हाई ड्रग का जिक्र
रिया के जो चैट ईडी ने हासिल किए हैं, उसमें एमडीएमए नाम के हाई ड्रग की बात की गई है। यह ड्रग मुंबई में होने वाली पार्टियों में इस्तेमाल होता है। इसके अलावा सैमुअल मिरांडा ने रिया को लिखा है- हैलो रिया, स्टफ लगभग खत्म हो गया है। एक चैट में जया शाह ने रिया को लिखा है- पानी, चाय या कॉफी में चार बूंद डालकर उसे दे देना। फिर 40 मिनट लगेंगे।

सीबीआई की पूछताछ जारी
सीबाआई ने बुधवार को भी पूछताछ का सिलसिला जारी रखा। जांच एजेंसी ने सुशांत के साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज और उस इमारत के सुरक्षाकर्मी से पूछताछ की है, जहां सुशांत रहते थे। इसके अलावा मामले की जांच से जुड़े दो पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की गई।