राज. के परिवहन मंत्री राम मंदिर के लिए देंगे 2 महीने का वेतन और चांदी की ईंट

0
90

जयपुर। उत्तर प्रदेश ही नहीं राजस्थान में भी राम मंदिर को लेकर कांग्रेस नेताओं का मिजाज बदला-बदला नजर आने लगा है। प्रियंका गांधी के भूमिपूजन कार्यक्रम पर बड़े बयान के एक दिन बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में योगदान के रूप में अपने दो माह का वेतन और चांदी की एक ईंट देने की घोषणा की है।

मंत्री खाचरियावास ने कहा, ‘मैं राम मंदिर निर्माण के लिये दो महीने का वेतन और चांदी की एक ईंट दूंगा।’ उन्होंने लोगों से भी अपनी क्षमता के अनुसार राम मंदिर निर्माण के लिये योगदान देने की अपील की। खाचरियावास ने कहा कि यह अवसर पूरे देश में दिवाली जैसा होगा और हमारे अंदर भी दिवाली जैसा माहौल होना चाहिए।

भूमि पूजन से पहले प्रियंका का बड़ा बयान
एक दिन पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बाकायदा अपना वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि, सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है। राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं। उन्होंने कहा, भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने।

कांग्रेस को भाने लगे श्रीराम
राम मंदिर से जुड़े मुद्दों पर पहली बार गांधी-नेहरू परिवार की ओर से ऐसा बयान आया है। कांग्रेस पार्टी भी राम मंदिर से जुडे़ किसी कार्यक्रम का अब खुलकर समर्थन करती नजर आ रही है। प्रियंका के इस बयान के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके ट्वीट को री-ट्वीट किया। साथ ही प्रधानमंत्री को नसीहत भी डे डाली। उन्होंने लिखा, ‘5 अगस्त को होने वाला राम मंदिर शिलान्यास प्रधानमंत्री के लिये साहस दिखाने तथा लोगों को यह संकल्प लेने के लिये कहने का एक अवसर है कि मानवता पर लगे छुआछूत के कलंक को मिटायें तथा दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के साथ समानता का व्यवहार करें।’