कोटा / लॉकडाउन में गुजरा रविवार का दिन, पुलिस ने दिखाई सख्ती

0
101

कोटा। प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। लिहाजा एजुकेशन सिटी कोटा में इसे नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है। जिला कलेक्टर व मजिस्ट्रेट उज्जवल राठौड़ में व्यापारियों से रायशुमारी करते हुए पूर्व में प्रत्येक रविवार को इस तरह का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था।

रविवार का पहला लॉक डाउन कोटा शहर में नगर निगम सीमा तक लगाया गया है। लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरी सेवाओं को बहाल रखा गया है। पेट्रोल पंप मेडिकल स्टोर, सब्जी, दूध डेयरी और गैस सिलेंडर जैसी सुविधाओं को लॉकडाउन में छूट दी गई है। शहर से बाहर जाने के लिए परमिशन की जरूरत होगी। आपको बता दें कि लॉकडाउन में रविवार को पुलिस की सख्ती भी नजर आई।

लॉक डाउन की पालना नहीं करने वाले लोगों से पहले समझाइश की,उनके नहीं मानने पर उनके खिलाफ सख्ती के साथ पुलिस पेश आई। कई लोगों के वाहनों भी जब्त किए गए। रामपुरा कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी पवन कुमार के मुताबिक अब मंगलवार व बुधवार को कोटा नगर निगम सीमा में फिर लॉक डाउन रहेगा।

सभी व्यवस्थाएं यथावत रहेंगी। कोटा शहर में रविवार तक 1989 कोविड संक्रमित लोग पाए गए हैं। वहीं अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को सुबह 8:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगाय