सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत मामले में CBI जांच की याचिका खारिज की

0
192

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। सुशांत केस की सीबीआई जांच की मांग करने वालों के लिए यह दोहरा झटका है, क्‍योंकि इससे पहले बुधवार शाम को महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी साफ शब्‍दों में कहा था कि मुंबई पुलिस ही मामले की जांच करेगी।

सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच के लिए जनहित याचिका दायर की गई थी। लेकिन गुरुवार को कोर्ट ने इसे खारिज करते हुए इस पर सुनवाई से इनकार कर दिया। 14 जून को सुशांत का शव उनके मुंबई स्‍थ‍ित फ्लैट के बेडरूम में मिला था। इस मामले की जांच अब मुंबई पुलिस के साथ ही बिहार पुलिस की टीम भी कर रही है।

गुरुवार को बिहार पुलिस की टीम बांद्रा वेस्‍ट इलाके में कोटक महिंद्रा बैंक भी पहुंची है। पुलिस की टीम इस ब्रांच में सुशांत के अकाउंट की डिटेल्‍स खंगाल रही है। सुशांत के पिता ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि उनके बेटे के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये थे, जिसमें से 15 करोड़ रुपये ऐसे अकाउंट्स में ट्रांसफर हुए हैं, जिनका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं है।

इससे पहले बुधवार शाम को मुंबई में महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री ने पुलिस अध‍िकारियों के साथ एक बैठक की। इस मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसे सीबीआई को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

मंगलवार को सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती समेत 4 अन्‍य के ख‍िलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसके बाद से इस पूरे मामले में नए सिरे से जांच हो रही है। बिहार पुलिस की चार सदस्‍यीय टीम बुधवार को मुंबई पहुंची है और वह इस मामले में अपने तरीके से जांच कर रही है।