CA Exam रद्द, जानिए आईसीएआई ने सुप्रीम कोर्ट में क्या कहा

0
835

नई दिल्ली। इस महीने होने वाली चार्टर्ड काउंटेंट परीक्षा (CA Exam July 2020) रद्द कर दी गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने आज (13 जुलाई) सुप्रीम कोर्ट में इस बारे में जानकारी दी है।

गौरतलब है कि आईसीएआई की यह सीए परीक्षा मई 2020 में ही होनी थी। लेकिन कोरोना वायरस के कारण बिगड़ते हालात के मद्देनजर इसे जुलाई तक स्थगित कर दिया गया था।
बीते महीने सुप्रीम कोर्ट के कहने पर संस्थान ने स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र चुनने / बदलने का विकल्प भी दिया था। लेकिन अब भी देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में अब आईसीएआई ने फिलहाल परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है।

तो अब कब और कैसे होगी परीक्षा
आईसीएआई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि ‘मई की परीक्षा जो जुलाई के लिए स्थगित की गई थी, उसे अब नवंबर 2020 की परीक्षा के साथ मर्ज कर दिया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने मई 2020 की परीक्षा के लिए आवेदन किया था, उन्हें नवंबर 2020 की परीक्षा के लिए नया आवेदन करना होगा। उस समय उन स्टूडेंट्स को अपीयरेंस ग्रुप और एग्जाम सेंटर बदलने का विकल्प भी मिलेगा।’अगली परीक्षा 1 नवंबर से निर्धारित है। हालांकि आईसीएआई ने कहा है कि वह भी उस समय के हालात पर निर्भर करेगी।

कैसे पाएं मदद
अगर आप सीए एग्जाम 2020 के सिलसिले में कोई मदद चाहते हैं, तो आईसीएआई से नीचे दी गई ईमेल आईडी पर ईमेल भेजकर संपर्क कर सकते हैं।
इस आईडी पर भेजें ईमेल – may2020exam@icai.in

ICAI की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।