वॉट्सऐप पर आया नया फीचर, पुराना कैमरा भी

0
808

नई दिल्ली। मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्ऐप पर यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलते रहते हैं, इसके अलावा मजेदार चैटिंग ऑप्शन भी ऐप ऑफर करता है। पिछले वॉट्सऐप अपडेट में ऐस से कैमरा आइकन गायब हो गया था और इसे नए ‘मेसेंजर रूम्स’ आइकन से रिप्लेस किया गया था। यूजर्स की नाराजगी के बाद एक बार फिर पुराना कैमरा आइकन ऐप में वापस ऐड कर दिया गया है और नया शॉर्टकट अब भी इसमें शामिल है। हालांकि, इसके ऑफिशल रोलआउट के लिए अभी यूजर्स को इंतजार करना पड़ेगा।

नए ऐंड्रॉयड वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.20.194.11 के साथ कई बदलाव ऐप में देखने को मिले हैं। रिपोर्ट में सामने आया है कि चैट शेयर शीट में कैमरा आइकन की वापसी के अलावा कुछ बड़े बग्स भी सामने आए हैं। WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले अपडेट में कैमरा आइकन चैट शेयर शीट में दिखना बंद हो गया था लेकिन अब एकबार फिर यह वापस आ गया है। इसके अलावा नया मेसेंजर रूम्स चैट शॉर्टकट भी आ गया है।

नया शॉर्टकट भी पसंद नहीं
पिछले अपडेट्स में कैमरा आइकन हटाते हुए इसकी जगह नया ‘मेसेंजर रूम्स शॉर्टकट’ बीटा यूजर्स को दिया गया था। हालांकि, कैमरा आइकन का जाना ढेरों यूजर्स को पसंद नहीं आया था और एकबार फिर इसे रीस्टोर कर दिया गया है। हालांकि, इस आइकन के लिए अभी लेटेस्ट अपडेट डिवाइस तक पहुंचने का इंतजार यूजर्स को करना होगा। कुछ बीटा यूजर्स ने चैट शेयर शीट में मेसेंजर रूम शॉर्टकट शामिल किया जाना भी पसंद नहीं किया है।

बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग
ऐप में शामिल किया गया मेसेंजर रूम्स शॉर्टकट यूजर्स को फेसबुक मेसेंजर ऐप के नए फीचर पर ले जाता है। यहां यूजर्स रूम बनाकर एकसाथ 100 यूजर्स तक के साथ विडियो चैटिंग कर सकते हैं। हालांकि, अभी इस फीचर को ऑफिशल अपडेट में रोलआउट नहीं किया गया है और केवल बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है। इसके अलावा नए अपडेट में एक बग सामने आया है, जिसके बाद यूजर्स नहीं देख पा रहे हैं कि ग्रुप में उनका मेसेज किसने पढ़ा और किसको रिसीव हो चुका है।