WhatsApp में एनिमेटेड स्टिकर, ऐसे करें यूज

0
1132

नई दिल्ली। लॉकडाउन में कई फीचर्स पेश करने वाली मोबाइल मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए अब एक और नया फीचर लेकर आ रही है। इस फीचर का लंबे समय से इंतजार हो रहा था और अब खबर है कि इस फीचर की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। यह फीचर Android और iPhone के लिए लाया जा रहा है। फिलहाल यह इसके बीटा वर्जन में उपलब्ध है। एंड्रॉयड के लिए यह v2.20.194.7 वर्जन में मिल रहा है वहीं iPhone के लिए v2.20.70.26 वाले वर्जन में मिल रहा है।

WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार यह स्टिकर्स तीन हिस्सों में होंगे। ताजा बीटा अपडेट में कुछ यूजर्स इन स्टिकर्स को देख सकेंगे और उन्हें एक्टिवेट भी कर सकेंगे। इसके अलावा इन्हें थर्ड पार्टी स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार यूजर्स व्हाट्सएप स्टोर से भी स्टिकर्स डाउनलोड कर सकेंगे।

इनमें Playful Piyomaru, Rico’s Sweet Life, Moody Foodies, Chummy Chum Chums और Bright Days वाले पैक्स मिलेंगे। हालांकि, ये तब तक लिस्ट में एड नहीं हो सकते जब तक कोई इन्हें आपको ना भेज दे। अगर आप भी ये लेटेस्ट स्टिकर्स यूज करना चाहते हैं तो आपको भी WhatsApp का v2.20.194.7 वर्जन डाउनलोड करना होगा।

वैसे तो यह फीचर टेस्टिंग में है लेकिन आप चाहें तो इसका उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, उसके लिए यह जरूरी है कि आपको किसी ने यह एनिमेटेड स्टिकर भेजा हो। इस स्टिकर को आप आगे फॉरवर्ड कर सकते हैं। एनिमेटेड स्टीकर्स जीआईएफ से काफी अलग होते हैं और लगातार प्ले होते रहते हैं। जैसे ही यह किसी यूजर को भेजे जाएंगे खुद ब खुद प्ले होने लगेंगे। हालांकि, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह स्टिकर्स केवल एक ही बार चलेंगे और उन्हें बार-बार एक्टिवेट करने के लिए यूजर को स्क्रॉल करना पड़ेगा।