कोटा की आर्थिक धुरी कोचिंग फिर से शुरू होना चाहिए: मित्तल

0
1311

वर्ष 2020-21 के लिए मुकेश गुप्ता एवं 2021-22 के लिए जम्बू कुमार जैन बने दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन के बुधवार को हुए निर्विरोध चुनाव में मुकेश गुप्ता को अध्यक्ष एवं कृष्णकांत अग्रवाल को सचिव चुना गया। वहीं वर्ष 2021-22 के लिए जम्बू कुमार जैन को निर्विरोध अध्यक्ष घोषित किया गया। मुख्य चुनाव अधिकारी सुरेश बंसल ने यह घोषणा की । इस अवसर पर नव निर्वाचित 48 सदस्यों की कार्यकारिणी को बधाई देते हुए दी एस एस आई एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल ने कहा कि पहले से ही मंदी की मार झेल रहे उद्योगों को कोरोना के दौरान हुए लॉकडाउन ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

मित्तल ने कहा कि कोटा की एकमात्र आर्थिक स्तंभ कोचिंग बंद होने से कोटा के सामने भारी संकट खड़ा हो गया है। इसे शीघ्र शुरू किया जाना आवश्यक है। कोचिंग एवं हॉस्टल संचालकों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए बहुत अच्छे नियम बनाए हैं। इससे कोचिंग विद्यार्थियों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सकता है। परन्तु इसके साथ कोटा में कोरोना के इलाज के लिए एक प्राइवेट हॉस्पिटल की स्थापना अति आवश्यक है। जिससे कोचिंग छात्रों के परिजनों में विश्वास बढ़ेगा और कोटा की कोचिंग पुनः अपना वही स्वरूप ले सकेगी।

व्यापार महासंघ ने कायम की मिसाल
मित्तल ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान मजदूरों एवं स्टाफ को यहां तक कि दिहाड़ी मजदूरों को भी हमने भूखा नहीं सोने दिया। इसके लिए दी एसएसआई एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में व्यापारियों एवं उद्यमियों की टीम ने बेमिसाल कार्य किया है। लॉकडाउन में करीब दो माह से भी अधिक समय तक 2 लाख 76 हजार 200 भोजन के पैकेट एवं 16 हजार 500 राशन के किट शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंदो को बांटकर हमारी टीम पूरे राज्य में अव्वल रही है।

उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में कार्य करने वाली व्यापारियों और उद्यमियों की 200 सदस्य टीम को इसके लिए बधाई दी। जिसने इस खतरनाक वायरस के खतरे और कर्फ्यू के बीच शहर एवं सभी ग्रामीण क्षेत्रों और कच्ची बस्तियों में जाकर सावधानी एवं सतर्कता बरते हुए बेहतरीन कार्य किया है।

व्यापारिक एवं औद्योगिक विकास के लिए कार्य करेंगे: माहेश्वरी
दी एसएसआई एसोसियेसन र्के पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की टीम द्वारा दिए गए सहयोग के चलते यह संभव हो सका है। हमने शहर के प्रति हमारी जिम्मेदारी को सभी व्यापारियों एवं उद्यमियों के सहयोग से निर्वाह करते हुए मानव धर्म का पालन किया। माहेश्वरी ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई देते हुए आश्वस्त किया कि कोटा व्यापार एवं उद्योग जगत संयुक्त रूप से शहर के व्यापारिक, औद्योगिक एवं जन सेवा के लिए एकजुट होकर कार्य करेगा। हम शहर के विकास एवं जन-जन की समस्याओं के लिए कार्य करते रहेंगे। ब्लड डोनेशन, स्वास्थ्य कैंम्प लगाने का कार्य भी हम सब मिलकर करेंगे।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश गुप्ता एवं सचिव कृष्णकांत अग्रवाल ने कहा कि हम कोटा में औद्योगिक एवं व्यापारिक विकास को पुनः पटरी पर लाने के लिए सभी के सहयोग से कार्य करने के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचाने के लिए कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के मार्गदर्शन पर कार्य करेंगे। निवर्तमान अध्यक्ष कमलदीप सिंह ने कहा कि उद्यमियों द्वारा दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

दी एसएसआई एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी
चुनाव अधिकारी सुरेश बसल द्वारा इस अवसर पर दी एसएसआई एसोसिएशन की 48 सदस्य कार्यकारिणी की घोषणा की। जिसमें अध्यक्ष मुकेश गुप्ता सचिव कृष्णकांत अग्रवाल, सरक्षक विपिन सूद, सह सरक्षक पवन लालपुरिया, प्रेम जे भाटिया, 2021-22 निर्वाचित अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन, मुख्य सलाहकार गोविंदराम मित्तल, सलाहकार अचल पोद्दार, राजेंद्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष अमित सिंघल, दीपक मेहता , केपी सिंह, मनीष बंसल, राजकुमार जैन, रवि खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष आशीष बिरला, सह सचिव ईशान्त अरोड़ा, मनीष माहेश्वरी, रवि निमोदिया, समीर सूद, शैलेश जैन, उमेश गोयल सहित 25 कार्यकारिणी सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।

बैठक में हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता लघु उद्योग भारती के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र जैन एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुरेश बंसल, पवन लालपुरिया , देवेंद्र जैन, अनिल मूंदड़ा, अच्चल पोद्दार, राजेंद्र अग्रवाल, विपिन सूद सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।