कोटा के प्राइवेट हॉस्पिटल में भी हो कोरोना का इलाज: व्यापार महासंघ

0
1414

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने राज्य सरकार से शीघ्र ही कोटा के प्राइवेट अस्पतालों में कोविड -19 (covid -19) का इलाज शुरू करने की मांग की है। क्योंकि बाजारों को खोलने एवं जनजीवन सामान्य करने के लिए उठाए गए कदमों के चलते कोरोना का संक्रमण फैलने की भारी संभावना है।

उन्होंने कहा कि जो हालात दिख रहे हैं निश्चित ही यह संक्रमण बढ़ेगा। अगर इसकी तैयारियां अभी से नहीं की गई तो निश्चित ही भारी जनहानि हो सकती है। इतनी बड़ी महामारी से निपटने के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में भी यह सुविधा चालू होनी चाहिए।

महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने कोटा में हॉस्टल एसोसिएशन एवं कोचिंग संस्थानों द्वारा कोचिंग शुरू करने के लिए बनाई गई गाइडलाइन की सराहना की है। महासंघ भी यही चाहता है कि शहर में शीघ्र कोचिंग शुरू हो। इन गाइड लाइन की पालना कोचिंग संस्थान और होस्टल सचालको द्वारा करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि किन्हीं कारणों से अगर कोचिंग विद्यार्थी इस भयंकर महामारी से पीड़ित हो जाता है तो उसके लिए सरकारी हॉस्पिटल के साथ-साथ प्राइवेट हॉस्पिटल में भी इलाज की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। सरकार को कोटा की इस मांग को अन्य शहरों से अलग मानते हुए शीघ्र ही प्राइवेट हॉस्पिटल में इसका इलाज शुरू किए जाने का प्रयास शुरू करना चाहिए।

सरकारी हॉस्पिटल की व्यवस्था दुरुस्त हो
उन्होंने मेडिकल हॉस्पिटल में मरीज लालचंद की मौत को बहुत ही गंभीर बताया। लापरवाही से हुई इस मौत ने पूरे शहर को झकझोर दिया है। साथ ही वहां की व्यवस्थाओं पर भी प्रश्नचिन्ह लग गया है। प्रशासन को सरकारी हॉस्पिटल की व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जाना चाहिए।