बिना सफाई किए कोटा प्लेटफार्म पर लगाई ट्रेन, भड़के कोचिंग छात्र

0
866

कोटा। बिना सफाई किए स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म पर लगाने का मामला सामने आया है। सोमवार को ट्रेन गंदी देख कोचिंग छात्र भड़क गए। बाद में आनन -फानन में प्लेटफॉर्म पर ही ट्रेन की सफाई करवाई गई। इसके बाद छात्र ट्रेन में बैठे सके। सूत्रों ने बताया कि रात 9 बजे कोटा से दानापुर के लिए कोचिंग स्पेशल ट्रेन (Coaching special train) चलाई गई थी। चलाने से पहले ट्रेन को यार्ड में सफाई करें बिना ही प्लेटफार्म नंबर एक पर लगा दिया गया। ट्रेन को गंदी देख छात्र नाराज हो गए।

स्टेशन स्टाफ ने छात्रों को मनाने की काफी कोशिशे भी कीं, लेकिन भड़के छात्रों ने गंदी ट्रेन में बैठने से साफ मना कर दिया। कुछ ही देर में मामला अधिकारियों तक जा पहुंचा। सूचना मिलते ही अधिकारियों तुरंत ट्रेन को साफ करने के निर्देश दिए। अधिकारियों के आदेश के बाद तुरंत ट्रेन की सफाई का काम शुरू किया गया। सफाई के लिए ठेका कर्मचारियों को काम पर लगाया गया। इस काम में एक कोचिंग संस्थान की सफाई बिग्रेड ने भी मदद की।

बड़ी संख्या में कर्मचारी जुटने के बाद ट्रेन की सफाई हो सकी। कई छात्रों ने ट्रेन के सेनिटाइजर होने पर भी शक जताया। वह तो गनीमत रही की ट्रेन रवाना होने के समय से करीब 5 घंटे पहले प्लेटफार्म पर लग गई। इसलिए सफाई का पर्याप्त समय मिल गया। अगर ट्रेन एन वक्त पर प्लेटफार्म पर लगती तो छात्रों को गंदी ट्रेन में ही सफर करना पड़ता।

एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन को पूरी तरह सेनिटाइजर किया गया था। हो सकता है ठेका कर्मचारी पूरे नहीं आने के कारण ट्रेन की सफाई ठीक से नहीं हो पाई हो। अधिकारियों ने बताया कि मामले को दिखाया जा रहा है। दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बाद में अधिकारी और स्टेशन स्टाफ ने तालियां बजाकर छात्रों को रवाना किया।