शाओमी का 108MP कैमरे वाला Mi 10 फोन, 8 मई को होगा लॉन्च

0
772

नई दिल्ली। शाओमी का एक नया स्मार्टफोन भारत में आ रहा है। शाओमी का भारत में यह पहला 5G फोन होगा। शाओमी ने कन्फर्म किया है कि वह 8 मई को भारत में Mi 10 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यह एक ऑनलाइन लॉन्च होगा और आप इसे ऐमजॉन, शाओमी के ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर देख सकेंगे।

शाओमी पहले Mi 10 को भारत में 31 मार्च को लॉन्च करने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन लॉन्च इवेंट को टाल दिया गया था। शाओमी ने एक ट्वीट के जरिए भी इस स्मार्टफोन की ऑनलाइन लॉन्चिंग डेट का खुलासा किया है। यह स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ आएगा।

चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है ये फोन
शाओमी का Mi 10 स्मार्टफोन फरवरी में Mi 10 Pro के साथ चीन में लॉन्च हो चुका है। हालांकि, संभव है कि Mi 10 Pro को कंपनी अभी इंडियन मार्केट में लॉन्च न करे, क्योंकि सोशल पोस्ट में केवल रेग्युलर Mi 10 मॉडल को टीज किया गया है। चीन में Mi 10 की शुरुआती कीमत 3,999 युआन (करीब 42,000) है। हालांकि, भारत में इसकी कीमत अलग हो सकती है। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने पहले कन्फर्म किया था कि डायरेक्ट इंपोर्ट, जीएसटी और कमजोर रुपये के कारण चीन के मुकाबले भारत में इसका प्राइसिंग मॉडल अलग होगा।

108 MP कैमरे वाला कंपनी का पहला फोन
भारत में यह कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन होगा। शाओमी Mi 10 स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ आएगा। चीन में लॉन्च हो चुके Mi 10 में 6.67 इंच का फुल HD+ कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में पंच-होल दिया गया है। स्क्रीन 90Hz का रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। शाओमी के इस फोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप होगा। फोन के पीछे 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। इसके अलावा, फोन के पीछे 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस हो सकता है। शाओमी के इस फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।

चीन में लॉन्च हो चुके Mi 10 स्मार्टफोन में 4,780 mAh की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन 30W की फास्ट चार्जिंग, 30W फास्ट वायरलेस चार्जिंग और 5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपॉर्ट करता है। ऐमजॉन लिस्टिंग के मुताबिक, शाओमी का यह फोन कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आएगा और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया होगा। इसके अलावा, डिवाइस में स्टीरियो स्पीकर्स होंगे। यह स्मार्टफोन 8K विडियोज रिकॉर्ड कर सकेगा। शाओमी का यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से पावर्ड होगा।