7-सीटर जीप ग्रैंड कम्पास के डीटेल लीक, जानें फीचर्स

1167

नई दिल्ली। जीप (Jeep) भारतीय बाजार में Compass एसयूवी का 7-सीटर वर्जन लाने की तैयारी में है। 7-सीट वाली Jeep Compaas के डीटेल ऑनलाइन लीक हो गए हैं। लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसे Jeep Grand Compass नाम से लॉन्च किया जाएगा। कंपनी की लाइनअप में यह नई एसयूवी 5-सीटर कंपस से ऊपर की रेंज में आएगी। मार्केट में इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फॉर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडियाक और महिंद्रा अल्टूरस जी4 जैसी एसयूवी से होगा।

7-सीटर जीप कंपस के डीटेल ब्राजील की वेबसाइट Auto Exporte पर लीक हुए हैं। वेबसाइट का दावा है कि जीप ग्रैंड कंपस को कंपस फेसलिफ्ट के साथ साल 2021 में ब्राजील में लॉन्च किया जाएगा। ग्रैंड कंपस की डिजाइन और स्टाइलिंग जीप कंपस फेसलिफ्ट की तरह ही होगी। हालांकि, 7-सीटर मॉडल की लंबाई ज्यादा होगी। बता दें कि 7-सीट वाली ग्रैंड कंपस को भारतीय बाजार में भी साल 2021 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

नया लुक: जीप ग्रैंड कंपस एसयूवी 5-सीट वाली कंपस के फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित होगी। कंपस फेसलिफ्ट की बात करें, तो इसमें काफी कॉस्मेटिक अपडेट्स होंगे, जिनमें नई ग्रिल, रिवाइज्ड हेडलैम्प, नए अलॉय वील्ज और नए स्टाइल के टेललैम्प शामिल हैं। 7-सीटर एसयूवी में नया डी-पिलर और नए डिजाइन का रियर सेक्शन भी मिलने की उम्मीद है।

इंटीरियर: कैबिन की बात करें, तो इसका इंटीरियर नया होगा। एसयूवी में 3-लाइन में 7-सीटें होंगी। ग्रैंड कंपस में लेदर अपहोस्ट्री और अपडेटेड इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत अन्य फीचर्स मिलेंगे। इस नई एसयूवी में पैनरोमिक सनरूफ भी मिलने की उम्मीद है।

इंजन: ग्रैंड कंपस में 5-सीटर कंपस एसयूवी में मौजूद 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे। इसमें 4-वील ड्राइव का ऑप्शन भी मिलने की उम्मीद है।