राज. में पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कमी

0
606

जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कोरोना (corona) के नए मरीजों की संख्या में कमी देखी गई। करीब 74 नए करोना पॉजिटिव (corona positive) मामले सामने आए हैं , वहीं राजधानी जयपुर में कोरोना से 4 लोगों की मौत हो गई। कोरोना से ठीक होने वालों तथा अस्पताल से छुट्टी मिलने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

बुधवार को राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव सामने आए। वहीं पाली में कोरोना विस्फोट हुआ है। शहर के बीच में बसे नाडी मोहल्ला क्षेत्र के नौ जनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजस्थान के जयपुर में 22, अजेमर में 11, चित्तौड़गढ़ में 8, भीलवाड़ा 2, बांसवाड़ा 1, जोधपुर 13, पाली 9, धौलपुर 2, कोटा 3, भरतपुर 1, नागौर 1, उदयपुर में 1 कोरोना पॉजिटिव सामने आया है।

जयपुर में कोरोना से चार मौत
— रामगंज निवासी 55 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। डॉक्टरों के अनुसार महिला को डायबिटीज भी थी।
— जौहरी बाजार में कोरोना से पहली मौत हुई है। 67 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इस महिला के भी दूसरी अन्य बीमारियां बताई गई है।
— सुभाष चौक में भी कोरोना से पहली मौत दर्ज की गई है। इस महिला के ब्रेस्ट कैंसर भी था।
— सोडाला की सतेंद्र कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति की भी कोरोना से एसएमएस अस्पताल में हुई मौत। इस व्यक्ति को डायबिटीज व हायपरटेंशन की थी बीमारी।

चित्तौड़गढ़, पाली व भीलवाड़ा में बढ़ रही है संख्या
प्रदेश में चित्तौड़गढ़ जिलों में बुधवार को 5 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इसी के साथ चित्तौड़गढ़ में कोरोना पॉजिटिव के कुल 13 केस हो गए हैं। लंबे समय तक यहां एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया वहीं अब पिछले दिनों से यह संख्या बढ़ रही है। इसके अलावा भीलवाड़ा में भी कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ रहे है।

बुधवार को भीलवाड़ा में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं पाली में बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। शहर के बीच में बसे नाडी मोहल्ला क्षेत्र के नौ जनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिंता की बात यह है कि ये सभी उसी महिला के नजदीकी सम्पर्क में रहने वाले है जो 27 अप्रेल की रात को पॉजिटिव आई थी और उसमें किसी तरह के कोरोना के लक्षण नहीं मिले थे।

राजस्थान की स्थिति
कुल सैंपल — 97790
नेगेटिव — 90108
जांच रिपोर्ट बाकी — 5244
कुल पॉजिटिव — 2438
मरीजों की मौत — 56
पॉजिटिव से नेगेटिव — 814
अब तक डिस्चार्ज — 592