राजस्थान में मॉडिफाइड लॉकडाउन लागू, हाइवे पर टोल वसूली शुरू

0
529

जयपुर। रविवार को आधी रात से राजस्थान में मॉडिफाइड लॉक डाउन ( Modified lockdown in Rajasthan ) हुआ लागू हो गया। हालांकि कर्फ्यू क्षेत्र में वर्तमान पाबंदी जारी रहेगी। इसके साथ ही एनएच के आदेशों के बाद रविवार रात बारह बजे से हाइवे के टोल पर टोल वसूली ( Toll Tax Start ) शुरू हो गई है। अब टोल से गुजरने वाले वाहनों को पहले की तरह टोल देना होगा। सोशल डिस्टेंस की पालना के लिए पहले टोल प्रबंधन की ओर से टोल कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

मॉडिफाइड लॉकडाउन को लेकर सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने मुख्यमंत्री निवास पर रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पत्रकारों के साथ वार्ता की। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि 20 अप्रेल से शुरू होने वाले मॉडिफाइड लॉकडाउन का यह कतई मतलब नहीं कि लोग घरों से बाहर निकल सकते हैं। लोग किसी सूरत में अपना जीवन खतरे में न डालें। लॉकडाउन की उसी तरह पालना करें, जैसे वे अब तक करते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त कोई बाहर निकला तो कार्रवाई होगी। इसी महीने शुरू होने वाले रमजान एवं अक्षय तृतीया के अवसर पर लोग लॉकडाउन की पूरी तरह पालना करें। उन्होंने धर्मगुरूओं, जनप्रतिनिधियों, एनजीओ आदि से अपील की है कि वे लॉकडाउन की पालना करवाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।