कोटा में कोरोना मरीजों की संख्या 101 हुई, दो जने और पॉजिटिव

0
430

कोटा। शहर में बेलगाम हुए कोरोना संक्रमण के कारण लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। चंद्रघटा निवासी दो जने की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 101 हो गया है। रविवार को रिपोर्ट में 3 पॉजिटिव आए हैं। 2 बजाज खाना इलाके के निवासी व 1 चंद्रघटा निवासी दोबारा जांच में पॉजिटिव मिले हैं।

60 वर्षीय बुजुर्ग,58 वर्षीय महिला व एक 34 साल का युवक के संक्रमित होने की पुष्टि चिकित्सा विभाग ने की है। पिछले 14 दिनों में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 100 पर पहुंच चुकी है । गौरतलब है कि कोटा में कोरोना का पहला पॉजीटिव केस 6 अप्रैल को तेलघर से सामने आया था। उस बुजुर्ग की मौत के बाद पॉजीटिव रिपोर्ट आई थी।

उसके बाद वायरस 7 अप्रेल को मकबरा में पहुंच चुका था। मकबरा के बाद चन्द्रघटा पहुंच चुका। दोनों एपिक सेंटर बने है। दोनों क्षेत्रों से अब तक 78 मरीज सामने आ चुके है। उसके बाद वायरस पाटनपोल होता हुआ वापस बजाजखाना पहुंचा। यहां शनिवार को एक साथ दो परिवार के पांच जने करोनो पॉजीटिव आए थे।

कोटा मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के आचार्य डॉ. मनोज सालूजा ने बताया कि दूसरी बार में तीन कोरोना संक्रमित मरीज की दूसरी बार में रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब दूसरी बार में नेगेटिव मरीजों की संख्या 43 पहुंच चुकी है।

कोटा में कोरोना संक्रमण परकोटे के बाहर पहुंचा
कोरोना संक्रमण लगातार लगातार बढ़ता हुआ अनंतपुरा तक जा पहुंचा है। अनंतपुरा में एक 65 वर्षीय मृतक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुजुर्ग महिला को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर एमबीएस अस्पताल ले जाया गया था जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। संदिग्ध लगने पर उसकी कोरोना जांच करवाई गई जो कि पॉजिटिव पाई गई है।

आइसोलेशन वार्ड में 111 मरीज भर्ती
सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि रविवार को जिले में 100097 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें घर-घर सर्वें के 689 टीमों ने 20497 घरों के 95717 सदस्य इसमें कुन्हाड़ी, सकतपुरा बफर जोन, चन्द्रघटा के 13478 सदस्य तथा बापू बस्ती क्षेत्र बफर जोन भीमगंजमंडी के 2468 सदस्य भी शामिल हैं। साथ ही ओपीडी में देखे गए 4287 मरीज तथा टोल नाके आदि के शामिल हैं। इसे मिलाकर जिले में अब तक कुल 2848194 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। रविवार को होम क्वारंटाइन में 1541 और क्वारंटाइन सेंटर में 55 व्यक्ति तथा आइसोलेशन वार्ड में 111 मरीज भर्ती थे।