कोटा में कोरोना पॉजिटिव का शतक, आज दो और संक्रमित मिले

0
829

कोटा। शहर में रविवार को में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि हुई है। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है। यानी संक्रमितों का आंकड़ा शतक पूरा करने वाला है। आज पॉजिटिव आए दोनों मरीज़ बजाज खाना इलाके के निवासी हैं। इनमें एक 60 वर्षीय बुजुर्ग व एक 58 वर्षीय महिला शामिल है।

शहर में मकबरा , तेलघर, चंद्रघटा के बाद अब बजाज खाना में कोरोना के मरीज मिल रहे है। अब तक मकबरा थाना के चंद्रघटा और उसके आसपास के क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या 83 पहुंच चुकी है। रेंडम सैंपलिंग के तहत मेडिकल कॉलेज की सैंपल कलेक्शन टीम ने शुक्रवार को इन सभी के सैंपल लिए थे।

बजाजखाना क्षेत्र में महाकर्फ्यू
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बजाजखाना क्षेत्र में शनि मन्दिर को केन्द्र बिंदु मानते हुए उसके चारों ओर सम्पूर्ण बजाज खाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्र की एक किलोमीटर परिधि में महाकर्फ्यू घोषित किया गया है। कलेक्टर ओम कसेरा के अनुसार बजाज खाना क्षेत्र शनि मन्दिर के आस-पास व तेलीपाड़ा की गलियों में घंटाघर चौकी से शनिमन्दिर के पीछे की गली तक, शनि मन्दिर से कम्युमभाई के मकान के पास वाली गली तक, घंटाघर चौकी से जनता कंगना शॉप तक, रघुपान वाले की दुकान से नीलकमल चतुवेर्दी के मकान वाली गली तक एवं नीलकमल चतुवेर्दी के मकान से निशिकांत चतुवेर्दी के मकान के पास वाली गली बजाजखाना मार्केट तक का क्षेत्र जीरो मॉबेलिटी क्षेत्र लॉकिंग एरिया जनसाधारण का आगमन-निर्गमन निषेध क्षेत्र घोषित कर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।

44 नए कोरोना पॉजिटिव
सुबह नौ बजे जारी रिपोर्ट में प्रदेश में कुल 44 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है। झालावाड़ में भी 2 नए केस सामने आने के बाद यहां अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हो गई है रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा 27 पॉजिटिव मरीज़ जोधपुर में मिले हैं प्रदेश में अब तक 1395 कोरोना संक्रमण शिकार हो चुके है। आज की रिपोर्ट के अनुसार 2 झालावाड़, 27 जोधपुर, 2 जयपुर, 1 हनुमानगढ़, 2 कोटा, 1 नागौर, 1 जैसलमेर और 8 भरतपुर के हैं।