क्रोरोना के कारण 21अप्रैल से होने वाला बीजिंग ऑटो शो रद्द

0
969

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से बीजिंग ऑटो शो को रद्द कर दिया गया है। यह ऑटो शो 21 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच होने वाला है, जो अब 26 सितंबर से 5 अक्टूबर के बीच होगा। कोरोना वायरस के खतरे की वजह से ऑटो शो की तारीख को आगे बढ़ाया गया है। इस साल होने वाला बीजिंग ऑटो शो का यह 16वां एडिशन है।

जेनेवा मोटर शो हुआ रद
इससे पहले कोरोना वायरस की वजह से ही स्विटजरलैंड के जेनेवा में होने वाले मोटर शो को रद कर दिया गया था। दरअसल कोरोना वायरस की वजह से स्विटजरलैंड सरकार ने 1000 से ज्यादा लोगों की गैदरिंग वाले सभी इवेंट्स को रद करने का ऐलान किया था। इसके बाद शो को रद करने का निर्णय लिया गया। जेनेवा मोटर शो का यह 90वां एडिशन था। जेनेवा मोटर शो मीडिया के लिए 3 से 4 मार्च के खोला जाना था। इसके बाद 5 मार्च से 15 मार्च तक इसे आम पब्लिक के लिए खोला जाता।

जेनेवा मोटर शो में बड़ी कार कंपनियां लेती हैं हिस्सा
जेनेवा मोटर दुनिया का बड़ा कार इवेंट हैं। इस मोटर शो में कार निर्माता कंपनियां अपनी फ्लैगशिप कार का ऐलान करती हैं। साथ ही फ्यूचरिस्टिक व्हीकल और उनके कॉन्सेप्ट को पेश करती हैं। पिछले साल बड़ी कार जैसे फॉक्सवैगन की इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट और इस अब तक की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार के कार पिनिनफेरिना बटिस्टा (Pininfarina) को पेश किया गया था।