24 घंटे में 11 केस सामने आने पर भीलवाड़ा बंद, सड़कों पर निकले तो पड़े पुलिस के डंडे

0
1073

भीलवाड़ा। राजस्थान में कोरोनावायरस पॉजिटिव के 23 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 11 केस भीलवाड़ा में सामने आए हैं। इनमें 6 शुक्रवार को और 5 शनिवार को सामने आए। भीलवाड़ा में संक्रमण के बाद सब बंद करवा दिया गया है। वहीं पुलिसदल भी बड़ी संख्या में सड़कों पर मौजूद रहा। इस दौरान घर से बाहर निकले कुछ युवकों को पुलिस के डंडे भी खाने पड़े।

भीलवाड़ा में संक्रमित पाए गए डॉक्टर-कंपाउंडर जिस अस्पताल में काम करते थे, वहां करीब 6 हजार लोगों के पहुंचने की जानकारी मिली है। इन स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके बाद भीलवाड़ा जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। शहर में कुल 13 स्थानों पर 400 बेड के आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। हालांकि, अब तक 10 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है।

संक्रमित डॉक्टर के घर सऊदी से आए थे मेहमान
प्रदेश स्तरीय स्वास्थ्य विभाग की जांच में सामने आया है कि संक्रमित डॉक्टरों में से एक के घर कुछ दिन पहले सऊदी अरब से कुछ लोग आए थे, उन्हीं की वजह से वह कोरोना की चपेट में आया। फिर उसने साथी डॉक्टरों को भी संक्रमित कर दिया। इसका नतीजा हुआ कि सऊदी अरब से आए गेस्ट के साथ रहा डॉक्टर संक्रमित हुआ और उसकी अनदेखी पूरे शहर को भारी खतरे में डाल दिया।

सुबह 7-10 और शाम 5-7 बजे ही निकल सकेंगे लोग
भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने लोगों से घर में ही रहने को कहा है। प्रशासन ने लोगों से कहा है- दैनिक जरूरतों का सामान लेने के लिए सुबह 7-10 और शाम को 5-7 बजे के बीच ही घर से बाहर निकलें। जिले में सभी प्रकार के वाहनों के परिवहन पर भी रोक लगा दी गई है। जिसके चलते शनिवार सुबह 7 से 10 बजे के बीच सब्जी मंडियों में लोगों की काफी भीड़ देखने के लिए मिली। लोग कई दिनों का सामान एक साथ ले गए। वहीं 10 बजे बाद मंडियां सुनसान हो गईं।