फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी बूंदी पुलिस की हिरासत में

0
1701

बूंदी। बिगबॉस फेम फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी को बूंदी पुलिस ने अहमदाबाद में हिरासत में ले लिया है। पायल रोहतगी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे दिवंगत मोतीलाल नेहरू पर एक वीडियो बनाया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद राजस्थान के बूंदी जिले में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने पायल के खिलाफ 10 अक्टूबर को पुलिस थाने में आईटी एक्ट व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी।

पायल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर खुद के गिरफ्तार होने की भी सूचना दी। इसमें उन्होंने कहा, “राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरू पर वीडियो बनाने के मामले में गिरफ्तार किया। ये वीडियो मैंने गूगल से मिली जानकारी के आधार पर बनाया था। अभिव्यक्ति की स्वंतत्रता मजाक बन गया है।” पायल ने इस ट्वीट को गृहमंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है।

जानकारी के मुताबिक, बूंदी के सदर थाना प्रभारी लोकेंद्र पालीवाल के नेतृत्व में एक टीम शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंची थी। टीम तीन दिन से वहां डेरा डाले हुए थी। रविवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पायल ने दाखिल की थी अग्रिम जमानत याचिका
पायल ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को लेकर बूंदी के स्थानीय कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी। इस पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी। हालांकि, कुछ कारणों के चलते शुक्रवार को सुनवाई नहीं हो पाई। अब सोमवार को इस याचिका पर सुनवाई होगी।

पुलिस कर रही थी जवाब का इंतजार
एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच के लिए बूंदी पुलिस पायल रोहतगी के मुंबई निवास पर गई थी। वहां से पुलिस को उनके अहमदाबाद में होने का पता चला। इसके बाद पुलिस पायल के अहमदाबाद निवास पर पहुंची। पायल को नोटिस देकर जवाब मांगा था। पुलिस उनके जवाब का इंतजार कर रही थी। इधर, अभिनेत्री ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर दी थी।

इस अर्जी पर 13 दिसम्बर को सुनवाई होनी थी, लेकिन यह सुनवाई टल गई। अब जमानत अर्जी के इस मामले में न्यायालय में सुनवाई 16 दिसम्बर को होगी। इधर, बूंदी पुलिस के रोहतगी के हिरासत में लेने से मामले में नया मोड़ आ गया। पुलिस अभिनेत्री रोहतगी को बूंदी लाने के बाद पूछताछ करेंगी।