हाड़ौती का नूर सेफ अली खान की फिल्म ‘लाल कप्तान’ में छाया

0
1700

कोटा। हाड़ौती का नूर सैफअली खान की फिल्म ‘लाल कप्तान’में छा गया है। मात्र आठ माह की उम्र में ही उसके पास फिल्मों और सीरयल्स में काम करने के ऑफर आ रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर सैफ अलीखान की फिल्म लाल कप्तान आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में सैफअली खान नागा साधु के रोल में हैं। वहीं उनके साथ मुख्य किरदार निभा रही जोया खान के साथ एक बच्चें नूर को दिखाया गया है।

महज 8 माह के नूर खान ने जोया के साथ घंटो कार्य किया लेकिन वह कभी नहीं रोया। हाडौती का नूर वाॅलीवुड में धूम मचा रहा है। नूर के पिता परवेज खान ने बताया कि इस फिल्म में रहमत खान एक किलेदार होता है और उसकी पत्नी से नूर खान जन्म लेता है और उसके बाद रहमत खान को एक विधवा जोया खान पसंद आ जाती है तो वह अपनी पत्नी को मार देता है और जब वह इस बच्चें को भी मारना चाहता है तो जोया इस बच्चें को कभी नदियों के रास्ते तो कभी झाडियों में बचाती रहती है।

सैफ अली खान व रहमत खान की इस फिल्म में प्रोपट्री को लेकर लडाई होती है और सैफ अली खान रहमत खान के पिता को मार देता है उसका बदला लेने के लिए रहमत खान सैफ अली खान को फांसी पर लटका देता है लेकिन वह किसी तरह बच जाता है और नागा साधु के वेश में रहता है और रहमत खान को मार देता है। खानपुर के नूर खान का रोल पूरी फिल्म में रहा है कभी जोया के पास तो कभी सैफअली खान के पास रहता है। महज आठ माह में ही फिल्मों में काम करने से पूरे क्षेत्र में लोग इसे देखने आते हैं।

जोया खान के साथ ही रहता था नूर
नूर की मां सुखनाज ने बताया कि शेरगढ में करीब 25 दिन शूटिंग चली और हर रोज सुबह से लेकर शाम तक शूटिंग करनी रहती थी। बच्चा महज आठ माह का था और वह जोया के साथ व अन्य कलाकारों के साथ घंटो रहता था। नूर खेलता रहता था साथ ही रोता नहीं था इसलिए सभी कलाकारो को वह बेहद पसंद आता था।

उसके बाद फिल्म की शूटिंग मुम्बई के खबोली ऐरिए में हुई वहां तीन दिनों तक नूर ने कई शाॅटस फिल्माए। अंत में सैफअली खान जोया खान को भी मार देता है और ये बच्चा जोया खान के उपर लेटा रहता है तब सैफ अली खान उसे गोद में उठाकर कहता है कि एक दिन तू मुझे ढूढता हुआ आएगा।

https://youtu.be/hgkuQ4HxcOU

फैस, लुक, एक्टिविटी के चलते हुआ था चयन लाल कप्तान फिल्म में खानपुर का नूर खान का चयन उसके चहरे, लुक, एक्टिविटी को देखते हुए किया गया। इस बच्चें के साथ दर्जनों बच्चों के फोटो, वीडियो, एक्टीविटि देखी गई उसके बाद इसका चयन हुआ।

फिल्म के दौरान नूर खान ने घंटो सेट पर बिताए और सभी के साथ हंसता खेलता रहा। नूर के पिता ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कई ऑफर आए जिसमें रामायण, क्रिम का विज्ञापन व एक सीरियल में काम का अवसर मिला लेकिन नूर की तबियत खराब होने से उन्हें स्थागित कर दिया गया है। आगे नूर कई और फिल्मों व नाटकों में नजर आ सकता है जिसके लिए बात चल रही है।