वैश्विक संकेतों से हरे निशान में खुले बाजार, सेंसेक्स में 127 अंकों की बढ़त

0
132

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों में तेजी और अच्छे आर्थिक आंकड़ों की आस में बने सकारात्मक माहौल के बीच घरेलू शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार 14 अक्टूबर को बढ़त के साथ हरे निशान में खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 127 अंकों की तेजी के साथ 38,254 अंकों पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 28 अंकों की तेजी के साथ 11,329 अंकों पर खुला।

हालांकि, यह तेजी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और बाजार अपने उच्च स्तर से फिसल गया। सुबह 9.27 बजे सेंसेक्स 20 अंकों की तेजी के साथ 38,147 अंकों पर और निफ्टी 13 अंकों की तेजी के साथ 11,318 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स में बैंकिंग, ऑटो, हेल्थकेयर में तेजी और आईटी-टेक शेयरों में गिरावट का माहौल बना हुआ है।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
शुरुआती कारोबार में बीएसई में एससीआई, बिरला सॉफ्ट लिमिटेड, त्रिवेणी टरबाइन लिमिटेड, सुजलॉन, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयरों में तेजी का माहौल है। निफ्टी में टाटा मोटर्स, सनफार्मा, वीईडीएल, यस बैंक, इंड्सइंड बैंक के शेयरों में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
शुरुआती कारोबार में बीएसई में जैन इरिगेशन सिस्टम्स लिमिटेड, लक्ष्मी विलास बैंक, रिलायंस पावर, रिलायंस कैपिटल, बंधन बैंक के शेयरों में मंदी का माहौल है। निफ्टी में इंफोसिस, यूपीएल, जी एंटरटेनमेंट, सिप्ला, हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में मंदी का माहौल है।