Oppo ला रहा इन-स्क्रीन कैमरे वाला दुनिया का पहला फोन, आज होगा लॉन्च

0
672

नई दिल्ली। मोबाइल बनाने वाली चीन की कंपनी ओप्पो (Oppo) आज बुधवार 26 जून को इन-स्क्रीन कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यह फोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 शंघाई में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने एक विडियो भी रिलीज किया है, जिसमें फोन की फ्रंट फेस कैमरा हाउसिंग टेक्नॉलजी दिखाई गई है।

यह फोन कंपनी के फोन ओप्पो फाइंड X का सक्सेसर होगा। कंपनी ने इसे ओप्पो फाइंड Y (Oppo Find Y) नाम दिया है। हालांकि, इस बारे में कंपनी ने कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है। इससे पहले भी कंपनी ने ट्विटर पर 15 सेकंड का एक विडियो पोस्ट किया था। विडियो में फोन के फ्रंट पैनल का ऊपरी हिस्सा दिखाई देता है। विडियो में फोन में फ्रंट कैमरा नजर नहीं आता। फोन में सेल्फी कैमरा ऐक्टिवेट होते हुए दिखाया गया है।

विडियो में यह साफ नहीं किया गया है कि इस मॉडल का नाम क्या है, लेकिन माना जा रहा है कि यह ओप्पो फाइंड X का सक्सेसर ओप्पो फाइंड Y है। ओप्पो फाइंड X में कई इनोवेटिव फीचर मौजूद थे। इस फोन के फीचर भी फाइंड X से मिलते जुलते ही होंगे। शाओमी ने भी घोषणा की है कि कंपनी जल्द ही अंडर स्क्रीन कैमरा टेक्नॉलजी के साथ फोन लाने वाली है। कंपनी का दावा है कि कंपनी की अंडर डिस्प्ले कैमरा तकनीक स्मार्टफोन्स में फुल व्यू के लिए मील का पत्थर साबित होगी।