अगर आपके पास है कोई यूनिक बिजनेस IDEA, तो CPU देगा आपको प्लेटफॉर्म

0
1539

कोटा। अगर आपके पास किसी भी तरह का यूनिक बिजेनस आइडिया है तो कॅरिअर पॉइंट यूनिवर्सिटी आपको बेहतर मंच उपलब्ध करवाएगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कॉमर्स एण्ड मैनेजमेंट की ओर से 15 जुलाई को डकनिया स्टेशन रोड स्थित सीपी टॉवर में इमर्जिन्ग एंटरप्रिन्योर कॉम्पीटिशन 2019 का आयोजन होगा।

इसमें युनिक बिजेनस आइडिया देने वाले प्रतिभागियों को न सिर्फ नकद पुरस्कार से नवाजा जाएगा, बल्कि उनके आइडिया पर किस तरह से एक सफल स्टार्टअप में तब्दील किया जा सके यह भी एक्सपर्ट द्वारा बताया जाएगा। सोमवार को सीपी टॉवर में मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के साथ सीपीयू के चांसलर प्रमोद माहेश्वरी, वाइस चांसलर प्रो. सुमेरसिंह, अकादमिक निदेशक डॉ. गुरूदत्त कक्कड़ ने इमर्जिन्ग एंटरप्रिन्योर कॉप्पीटिशन 2019 के पोस्टर का विमोचन किया।

इस मौके पर चांसलर प्रमोद माहेश्वरी ने कहा कि सीपीयू के स्कूल ऑफ कॉमर्स एण्ड मैनेजमेंट की ओर से होने वाले इमर्जिन्ग एंटरप्रिन्योर कॉप्पीटिशन का मकसद छिपी प्रतिभाओं को बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर करना है। इसमे भाग लेने वाले के लिए कोई शैक्षणिक योग्यता व उम्र की बाध्यता भी नहीं है। अगर कोई टेलेंट है तो उसे बेहतर मार्गदर्शन मिल सकेगा।

शिक्षा व उम्र की बाध्यता नहीं, ऑनलाइन कर सकते है आवेदन
प्रोग्राम के स्टूडेंट कॉर्डिनेटर दीपक नंदवाना ने बताया कि इस आयोजन में हर वो व्यक्ति भाग ले सकता है जिसके पास बेहतर बिजेनस आइडिया है। प्रतिभागी के लिए उम्र व शैक्षणिक योग्यता की कोई बाध्यता नहीं है। प्रोग्राम में भाग लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सीपीयू स्टूडेंट्स ने इसके लिए हाल ही में वेबसाइट भी तैयार की है। इच्छुक आवेदक www.cpur.inपर जाकर इस प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है और 5 जुलाई तक आवेदन लिए जाएंगे।

विजेताओं को मिलेंगे नकद उपहार व सम्मान
प्रोग्राम से जुड़े स्टूडेंट आरती लोकवानी, साहिल खान व हिमांशु ने बताया कि इमर्जिन्ग एंटरप्रिन्योर कॉप्पीटिशन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में से जिसका बिजनेस आइडिया बेस्ट होगा उसका निर्णायक मंडल द्वारा चयन किया जाएगा। मौके पर ही प्रथम विजेता को 15 हजार रूपए की राशि का चेक, प्रशस्ति पत्र, द्वितीय को 10 हजार रूपए व प्रशस्ति पत्र एवं तृतीय विजेता को 5 हजार रूपए राशि का चेक व प्रशस्ति पत्र देकर नवाजा जाएगा। फाइनल राउण्ड के लिए चयनित सभी प्रतिभागियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।