भारतीय हैल्थकेयर के लिए समर्पित हैल्थकेयर ब्लॉकचेन

0
1390

कोट। डिक्लीनिक पहली हैल्थकेयर कंपनी है जो समर्पित पब्लिक हैल्थकेयर ब्लॉकचेन (PHB) पर वाइटेलिटी क्लीनिकों का परिचालन करेगी। भारतीय स्वास्थ्य उद्योग लंबे समय से अनेक चुनौतियों से जूझता आ रहा है। पुनर्वास केन्द्रों की कमी, स्वास्थ्य संसाधनों की अपर्याप्तता, मानक से कम स्तर का रोगी अनुभव – ये ऐसी कुछ चुनौतियां हैं जिनका सामना भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली कर रही है और इस विषय पर दुनिया की सभी सरकारें ऐसी ही चुनौतियों का सामना कर रही हैं।

डिक्लीनिक के पब्लिक हैल्थकेयर ब्लॉकचेन पर उपभोक्ता और उनकी केयर टीम प्रोवाइडर के बीच क्लीनिकल सूचनाओं की निर्बाध, रियल टाइम शेयरिंग तथा भारत सरकार द्वारा तय किए गए मानकों, कन्सेंट मॉडल व इलेक्ट्रॉनिक हैल्थ रिकॉर्ड (EHR) नीतियों के कड़े अनुपालन से उपभोक्ताओं का डायग्नोसिस तीव्र, प्रभावी, लक्षित व ज्यादा सटीक होगा और इस प्रकार ज्यादा असरदार इलाज मुमकिन हो पाएगा।

PHP से प्रदाताओं की निवारक देखभाल की काबिलियत बढ़ जाएगी, और इस प्रकार सेवा देने की लागत कम पड़ेगी और रोगी के समग्र अनुभव में सुधार होगा। इसके अलावा च्भ्ठ उन रोगियों के लिए पुरस्कार सुगम कर सकती है जो वाइटेलिटी प्लान में भागीदारी करें व उस पर टिकें रहें।